दिल्ली

delhi

गाजियाबाद : SSP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे किसान, कल करेंगे बड़ा आंदोलन

By

Published : Jul 1, 2021, 7:22 PM IST

गाजीपुर बॉर्डर पर भाजपाइयों और किसानों के बीच बुधवार सुबह हुई भिड़ंत के बाद मामला गरमाने लगा है. भाजपाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज ( FIR against BJP Workers) कराने किसानों का समूह गाजियाबाद के कौशांबी थाने (Kaushambi Police Station) पहुंच गया. यहां शिकायत लेने से इनकार करने पर किसानों ने एसएसपी ऑफिस (SSP Office) पर धरना (Protest) शुरू कर दिया है.

farmers protest outside kaushambi ssp office in ghaziabad
किसान का धरना

नई दिल्ली/गाजियाबाद: किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को हुई झड़प का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. किसानों का आरोप है कि उन्होंने जो शिकायत कौशांबी थाने (Kaushambi Police Station) में दर्ज कराई थी, उस पर पुलिस ने एफआईआर ( FIR against BJP Workers) दर्ज नहीं की है. जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई शिकायत पर अज्ञात किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है.

इसके चलते किसानों ने एसएसपी ऑफिस (SSP Office) पर धरना शुरू कर दिया है. किसानों का कहना है कि ये धरना (Protest) लगातार चलता रहेगा. इस मामले में किसानों ने कौशांबी थाने (Kaushambi Police Station) में पहुंचकर एसएसपी से मुलाकात भी की है. लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है. इस बीच किसानों ने साफ कर दिया है कि वे देशभर में सभी टोल प्लाजा पर भी धरना देंगे और यूपी में जगह-जगह स्थानों पर भी प्रदर्शन होगा.

एसएसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे किसान

दो घंटे चली एसएसपी से वार्ता

इस मामले में आज किसानों (Farmers) और एसएसपी के बीच करीब 2 घंटे की वार्ता हुई. इस वार्ता में तमाम प्रशासन और पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. गाजियाबाद के डीएम ने भी किसानों से इस मसले पर कौशांबी थाने में पहुंचकर बातचीत की. पुलिस के सामने भी यह मामला गंभीर बन गया है, क्योंकि एक तरफ मामले में सत्तारूढ़ पार्टी से जुड़े हुए कार्यकर्ता हैं तो दूसरी तरफ वह किसान हैं, जो देश भर में आंदोलन की चिंगारी को भड़काने की चेतावनी दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-गाजीपुर बॉर्डर किसान आंदोलनः मारपीट तोड़फोड़ के मामले में 200 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज


कैसे निकल पाएगा हल

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह ने कहा है कि अगर हल नहीं निकला तो शुक्रवार को आंदोलन का बड़ा आह्वान देश भर में किया जा सकता है. हालांकि सभी इंतजार कर रहे हैं कि किसानों की तहरीर पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है.सबके सामने सवाल यही है कि इस मामले का हल कैसे निकलेगा.

ये भी पढ़ें-किसान आंदोलन: गाजीपुर बॉर्डर पर भिड़े किसान और बीजेपी कार्यकर्ता, गाड़ियों में तोड़फोड़, जमकर हंगामा

ये भी पढ़ें-Farmers Tractor Rally: 7 महीने पूरे होने पर देशभर में किसान राज्यपालों को ज्ञापन सौंपेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details