दिल्ली

delhi

किसानों ने टोल किया फ्री, काली पट्टी बांध राहगीरों को पानी पिला मांगा समर्थन

By

Published : Mar 6, 2021, 3:22 PM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज गाजियाबाद में ईस्टर्न पेरिफेरल डासना टोल को जाम किया. किसानों ने ईस्टर्न पेरिफेरल डासना टोल को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक जाम करने की घोषणा की है. किसानों ने यह एलान किया है कि एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, सेना, पुलिस, स्कूल के वाहन नहीं रोकेंगे.

Farmers made Eastern Peripheral dasna toll free in ghaziabad
किसानों ने राहगीरों से मांगा समर्थन

नई दिल्ली/गाजियाबाद: शनिवार को दिल्ली व दिल्ली की सीमाओं के विभिन्न आंदोलन स्थलों को जोड़ने वाले केएमपी एक्सप्रेसवे पर 5 घंटे की नाकाबंदी करने का किसानों ने आह्वान किया है. संयुक्त किसान मोर्चा गाजीपुर के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा के नेतृत्व में भारी संख्या में किसान ईस्टर्न पेरिफेरल-डासना पहुंचे हैं. किसान कुंडली की ओर जाने वाले डासना टोल पर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली का अब अपना शिक्षा बोर्ड होगा, केजरीवाल ने कैबिनेट बैठक के बाद किया एलान

ये भी पढ़ें:-किसान आंदोलन के 100 दिन, किसानों ने कुंडली में जाम किया एक्सप्रेसवे


बॉर्डर से पहुंचे किसान
राहगीरों को किसी तरह की कोई समस्या न हो इसके लिए पुलिस ने रूट को डायवर्ट किया है. गाजीपुर बॉर्डर से किसान ईस्टर्न पेरिफेरल के डासना टोल पहुंचे हैं और सरकार के खिलाफ अपना विरोध कर रहें हैं. किसानों के मुताबिक, विरोध पूरी तरह से शांतिपूर्ण है.

किसान कर रहे विरोध प्रदर्शन

दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के विरोध प्रदर्शन शुरू हुए 100 दिन पूरे चुके हैं. शनिवार को दिल्ली की विभिन्न सीमाओं के आंदोलन स्थलों को जोड़ने वाले केएमपी एक्सप्रेसवे पर 5 घंटे की नाकाबंदी करने का किसानों ने आह्वान किया है. जिसके तहत कुंडली की ओर जाने वाले डासना टोल पर किसानों ने अपना विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

रूट किया गया डायवर्ट

एसपी ट्रैफिक रामनन्द कुशवाहा ने बताया कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि कुंडली की तरफ किसानों ने रास्ता बंद किया है, जिसको देखते हुए कुंडली की ओर जाने वाले रास्ते को डासना टोल से ही बंद किया है. ताकि आगे राहगीर न फंसें और किसी तरह की लोगों को परेशानी न हो.


किसानों ने बांधी काली पट्टी

संयुक्त किसान मोर्चा गाजीपुर के प्रावक्ता, जगतार सिंह बाजवा ने बताया संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गाजीपुर बॉर्डर से किसान ईस्टर्न पेरिफेरल के डासना टोल पहुंचे हैं और टोल फ्री जाम कर सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कर रहे हैं. किसानों का विरोध पूरी तरह शांतिपूर्ण है. किसान काली पट्टी बांधकर राहगीरों को पानी आदि वितरित कर किसानों का समर्थन करने की अपील भी कर रहे हैं. इमरजेंसी वाहन को रोका नहीं जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details