दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

किसानों ने नाच-गाकर मनाया रंगों का त्योहार, फिर दोहराई कानून वापसी की मांग

केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ पिछले 123 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसान आज होली के रंग में डूबे हुए हैं.

By

Published : Mar 29, 2021, 12:21 PM IST

farmers celebrated holi by dancing and singing
किसानों ने नाच-गाकर मनाया रंगो का त्योहार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसान आज धूमधाम से होली का त्योहार मना रहे हैं. दिल्ली की सीमाओं पर होली के रंगों की खुशबू किसानों के बीच भी फैलने लगी है. कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने नाच-गाकर और एक-दूसरे को रंग लगाकर होली मनाई.

किसानों ने नाच-गाकर मनाया रंगों का त्योहार.

दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले किसानों ने रविवार को होलिका दहन के दौरान केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों की प्रतियां जलाईं. संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान में कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों ने सीमाओं पर होली मनाई और यह सुनिश्चित किया कि उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक कि कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाता.

पढ़ें- होली पर अलर्ट: दिल्ली में दोपहर तक बंद रहेगी मेट्रो सेवा

मोर्चे ने कहा कि पांच अप्रैल को ‘एफसीआई बचाओ दिवस’ मनाया जाएगा और देशभर में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक भारतीय खाद्य निगम के कार्यालयों का घेराव किया जाएगा. बयान में कहा गया है कि सरकार ने अप्रत्यक्ष रूप से न्यूनतम समर्थन मूल्य और सार्वजनिक वितरण प्रणाली को समाप्त करने के लिए कई प्रयास किए हैं. पिछले कुछ सालों में FCI का बजट भी घटा है. हाल ही में एफसीआई ने फसलों की खरीद के नियमों में भी बदलाव किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details