दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 27, 2021, 12:36 PM IST

ETV Bharat / city

Bharat Bandh: किसानों ने NH-58 किया जाम, दूर-दूर तक लगा भयंकर जाम

किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है. गाजियाबाद के दुहाई गांव के पास किसानों ने NH-58 को पूरी तरह से जाम कर दिया है. जिससे गाजियाबाद से मेरठ जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Farmers blocked NH-58
किसानों ने NH-58 किया जाम

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र में स्थित दुहाई गांव के पास भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर किसानों ने NH-58 को जाम कर दिया है. किसान NH-58 के बीचोबीच ट्रैक्टर-ट्रॉली लगा कर बैठ गए और कृषि कानूनों के विरोध में जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. Nh-58 जाम हो जाने से रोड पर भयंकर जाम लग गया है.

ईटीवी भारत को किसान नेताओं ने बताया कि NH-58 पर जो जाम की स्थिति पैदा हुई है. यह प्रशासन की लापरवाही है. क्योंकि प्रशासन को भारत बंद के मद्देनजर पहले ही अलर्ट कर दिया गया था. वह शांतिपूर्ण तरीके से अपना भारत बंद का आह्वान सफल करने में जुटे हुए हैं.

किसानों ने NH-58 किया जाम.

ये भी पढ़ें: भारत बंद: दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर जाम से गाड़ियों की लगी लंबी कतार

कृषि कानून के खिलाफ आवाज उठाते हुए किसान नेताओं ने मुरादनगर क्षेत्र में खेतों में हुए जलभराव की समस्या को भी शासन-प्रशासन के सामने रखा है. उनका कहना है कि आज भारत बंद के दौरान वह किसानों की सभी समस्याओं को उठाएंगे.

ये भी पढ़ें: 'भारत बंद' के ऐलान के चलते नोएडा DND पर गाड़ियों का लंबा जाम, देखें वीडियो

इस दौरान ईटीवी भारत ने जब योगी सरकार द्वारा गन्ने की कीमत पर ₹25 बढ़ाने के सवाल किया पर किसानों का कहना है कि योगी सरकार का गन्ना खरीद मुल्य को 325 से 350 रुपये प्रति कुंतल करना ऊंट के मुंह में जीरा है. किसान योगी सरकार द्वारा बढ़ाए गए दाम से संतुष्ट नहीं है. इसके साथ ही वह भारत बंद को सफल बनाने के लिए वरिष्ठ किसान नेताओं के निर्देशों का पालन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details