दिल्ली

delhi

लाउडस्पीकर को बंद करने पर बोले किसान नेता राकेश टिकैत, कहा- धर्म नहीं ध्वनि प्रदूषण को बनाएं आधार

By

Published : May 3, 2022, 1:53 PM IST

किसान नेता राकेश टिकैत ने लाउडस्पीकर को लेकर नेताओं पर चुटकी ली और कहा कि वोट मांगने को लेकर इस समय देश में राजनेताओं की पीएचडी चल रही है.

Rakesh Tikait
Rakesh Tikait

नई दिल्ली/गाजियाबाद:किसान नेता राकेश टिकैत ने लाउडस्पीकर को लेकर बयान दिया है. उन्होंने लाउडस्पीकर को लेकर नेताओं पर चुटकी ली और कहा कि वोट मांगने के नाम पर इस समय देश में राजनेताओं की पीएचडी चल रही है. राकेश टिकैत गाजियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. आइए जानते हैं उन्होंने देश में चल रहे बिजली संकट पर क्या कहा.

राकेश टिकैत ने कहा कि "देश में एक ही चीज पर काम चल रहा है, कि वोट कैसे मिलेगी. देश में वोट मांगने को लेकर पीएचडी चल रही है. राकेश टिकैत ने कहा कि लाउडस्पीकर अगर कहीं आवाज करता है, तो उसको बंद कर देना चाहिए. लेकिन लाउडस्पीकर को धार्मिक आधार पर बंद करने के बजाए उसके ध्वनि प्रदूषण के मानकों के हिसाब से बंद किया जाना चाहिए. लाउडस्पीकर के ध्वनि के आधार पर बंद किए जाने पर किसी को कोई दिक्कत नहीं है. मगर इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए."

लाउडस्पीकर को बंद करने पर बोले किसान नेता राकेश टिकैत

बिजली संकट और सस्ती बिजली मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि "कोयले का रेट बढ़ गया है. कोयले का संकट दिखाया जा रहा है. जिससे निजी कंपनियों को फायदा हो पाए. इसका मतलब साफ है कि बिजली महंगी होगी. बिजली में कटौती पहले की तुलना में अधिक हो रही है." उन्होंने कहा गांव में एग्रीकल्चर के लिए 5 से 6 घंटे ही बिजली मिल पा रही है.

किसान आंदोलन खत्म करने के दौरान जो शर्तें तय हुई थीं उस पर उन्होंने कहा कि सरकार ने कमेटी के नाम मांगे हैं, उन्होंने कहा कि आने वाले एक हफ्ते में हम कमेटी के नाम भारत सरकार को दे देंगे.
ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details