दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 1, 2021, 7:44 PM IST

ETV Bharat / city

पूर्व बाहुबली विधायक मदन भैया से मिलने पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बागपत के खेकड़ा से बाहुबली पूर्व विधायक मदन भैया से मुलाकात की, जिसके बाद मदन भैया का कहना है कि वह खुद और उनके समर्थक किसानों के आंदोलन में साथ खड़े हैं.

Farmer leader Rakesh Tikait meet with former MLA Madan Bhaiya
किसान नेता राकेश टिकैत ने पूर्व विधायक मदन भैया से की मुलाकात

नई दिल्ली/गाजियाबाद: बागपत के खेकड़ा से बाहुबली कहे जाने वाले पूर्व विधायक मदन भैया का साथ राकेश टिकैत को मिल गया है. किसान नेता राकेश टिकैत पूर्व विधायक मदन भैया से लोनी स्थित उनके आवास पर मिलने पहुंचे. मदन भैया का कहना है कि वह खुद और उनके समर्थक किसानों के आंदोलन में साथ खड़े हैं. मदन भैया और राकेश टिकैत के बीच किसान आंदोलन को लेकर चर्चा भी हुई.

किसान नेता राकेश टिकैत ने पूर्व विधायक मदन भैया से की मुलाकात.
बाहुबली के नाम से चर्चित हैं मदन भैया

90 का दशक वह दशक था, जब जिला गाजियाबाद को कई मायनों में क्राइम के बढ़ते आंकड़ों की वजह से जाना जाता था. लेकिन वक्त के साथ सब कुछ बदल गया. उसी दौर में मदन भैया की राजनीति भी काफी चर्चित रही. एक वक्त ऐसा था कि उन्हें बाहुबली विधायक के रूप में जाना जाता था.

ये भी पढ़ें:-किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर लगाया 5 किलोवाट का सोलर पैनल

उस दौर में बागपत का एक बड़ा हिस्सा गाजियाबाद का ही अंश था, लेकिन बाद में बागपत के हिस्से में खेकड़ा विधानसभा गई. हालांकि आज भी लोनी से सटा हुआ खेकड़ा मदन भैया के नाम से ही जाना जाता है. मदन भैया आज भी राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय हैं. कई बड़े नेताओं का उनके घर आना-जाना लगा रहता है. जावली गांव में उनका आलीशान मकान है.

ये भी पढ़ें:-4 और 5 अप्रैल को गुजरात में होंगे किसान मोर्चा के कार्यक्रम: राकेश टिकैत

राजनीति की कोई गुंजाइश नहीं

मदन भैया और राकेश टिकैत के बीच हुई यह मुलाकात काफी हद तक गुपचुप तरीके से ही हुई, लेकिन मीडिया को जानकारी होते ही यह मुलाकात सुर्खियों में आ गई. हालांकि राकेश टिकैत ने हमेशा अपने बयानों में कहा है कि किसान आंदोलन में राजनीति या राजनीतिक पार्टियों के इंवॉल्वमेंट की कोई गुंजाइश नहीं है. जो भी इस आंदोलन को समर्थन देना चाहता है, उसका स्वागत है. लेकिन यह आंदोलन पूरी तरह से गैर राजनीतिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details