दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: पेट्रोलियम पदार्थों की तीन अवैध फैक्ट्रियों का भंडाफोड़, छह करोड़ का नकली माल बरामद

गाजियाबाद पुलिस ने अवैध तरीके से चल रही पेट्रोलियम पदार्थों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए छह करोड़ का नकली माल बरामद किया है. नामी ऑयल कंपनी के नाम से मिलावटी पेट्रोलियम पदार्थों की कर रहे थे बिक्री.

By

Published : Oct 13, 2021, 12:13 PM IST

Fake petroleum products
Fake petroleum products

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मिलकर नामी ऑयल कंपनी के मिलावटी उत्पाद तैयार करने वाली तीन फैक्ट्रियों पर छापेमारी की. कविनगर, मसूरी पुलिस और क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट ऑपरेशन में करीब छह करोड़ रुपये का नकली पेट्रोलियम उत्पाद बरामद किए गए हैं. जिन पर नामी कंपनी की पैकिंग की गई थी.

छापेमारी के दौरान माल बरामदगी की सूचना पुलिस द्वारा दी गई है. लेकिन अभी तक मामले में कितने आरोपी पकड़े गए हैं, इसकी जानकारी नहीं दी गई है. जानकारी के मुताबिक कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. हालांकि फैक्ट्री का मालिक अभी तक फरार बताया जा रहा है. पुलिस इस संबंध में जांच पड़ताल आगे बढ़ा रही है.

नकली पेट्रोलियम पदार्थों की फैक्ट्री का भंडाफोड़.

ये भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा: डीजल टैंक में सफाई के दौरान दो लोगों की मौत

कविनगर, मसूरी पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मिलकर सर्वो, इंडियन ऑयल कंपनी की लीगल टीम की सूचना पर कविनगर, मसूरी और पिलखुवा में छापा मारकर कार्रवाई की गई. जिसमें तीन अलग-अलग फैक्ट्री से नामी ऑयल कंपनी के नाम पर बेचे जा रहे छह करोड़ का मिलावटी पेट्रोलियम पदार्थ बरामद किया है.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद: काले हिरण चिंकारा की खाल के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

पेट्रोलियम पदार्थ वह होते हैं, जिनका इस्तेमाल हर व्यक्ति अपने वाहन में करता है. लेकिन अगर पेट्रोलियम पदार्थ मिलावटी होंगे तो वाहन के खराब होने का खतरा भी बना रहेगा. सवाल यही है कि कोई व्यक्ति कैसे मिलावट की पहचान कर सकता है. क्योंकि जो पेट्रोलियम पदार्थ पकड़े गए हैं, वह नामी कंपनी की पैकिंग में थे. मिलावटी पेट्रोलियम पदार्थ की सप्लाई कहां-कहां हो रही थी इस पर भी पुलिस जांच आगे बढ़ाई जा रही है. मतलब साफ है कि पेट्रोलियम पदार्थ खरीदते समय विश्वसनीय बिक्री वाली जगह को ही चयनित करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details