दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद बंद पड़ी फैक्ट्री से आई जोरदार धमाके की आवाज, दहल उठे स्थानीय लोग

गाजियाबाद के फारुख नगर इलाके से एक फैक्ट्री में धमाके का मामला सामने आया है. मौके पर पहुंची पुलिस अब धमाके की वजह की जांच में जुटी है. बताया जा रहा है कि पटाखा या सिलेंडर की वजह से धमाका हुआ है.

By

Published : Sep 15, 2020, 11:11 AM IST

explosion in the closed factory of ghaziabad
बंद पड़ी फैक्ट्री से आई जोरदार धमाके की आवाज

नई दिल्ली/गाजियाबाद: टीला मोड़ थाना क्षेत्र के फारुख नगर इलाके में देर रात हादसा हुआ. जहां एक बंद पड़ी फैक्ट्री में से धमाके की आवाज सुनी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि फैक्ट्री में टीन शेड की छत भरभरा कर गिर गई थी. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में पहले पटाखे बनाए जाते थे. जिसका कुछ सामान यहां पर रखा हुआ था. उसी में धमाके होने की बात कही गई है. राहत की बात ये है कि घटना में कोई घायल या हताहत नही हुआ है.

बंद पड़ी फैक्ट्री से आई जोरदार धमाके की आवाज

सिलेंडर फटने की भी बात भी आई सामने
मौके पर पुलिस पहुंची तो कुछ सिलेंडर के अवशेष मिलने की बात भी कही जा रही है. कहा जा रहा है कि यहां बंद फैक्ट्री में एक सिलेंडर रखा हुआ था. जिसमें ब्लास्ट हुआ है. हालांकि पुलिस ने मौके से सभी सामान को इकट्ठा करके सीज कर दिया है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. इसके बाद यह साफ हो पाएगा कि धमाका पटाखे में हुआ था या फिर सिलेंडर में हुआ था.



अवैध रूप से बनाए जाते थे पटाखे
बता दें कि पहले भी कई बार सामने आया है कि फारूख नगर इलाके में अवैध रूप से पटाखे बनाए जाते थे. पटाखा भी चोरी छुपे गोदामों में एकत्रित किया जाता रहा है. जैसे ही यह धमाका हुआ है वैसे ही फिर से इसी तरह की आशंकाएं जन्म ले रही हैं. आसपास के लोगों ने भी धमाके की जोरदार आवाज सुनी थी. राहत की बात यह रही कि फैक्ट्री में कोई मौजूद नहीं था, नहीं तो जान का भी नुकसान हो सकता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details