दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

खबर का असर: गाजियाबाद में ऑटो वालों पर प्रशासन का शिकंजा, जारी होगा यूनिक नंबर

अब तेज आवाज में गाना बजाने वाले ऑटों चालकों पर लगेगी लगाम,साथ ही सभी ऑटो को मिलेगा एक यूनिक नंबर

By

Published : Jan 11, 2020, 9:45 PM IST

Empact story of ETV Bharat Delhi Ghaziabad Auto will get unique number
खबर का असर: गाजियाबाद में ऑटो वालों पर प्रशासन का शिकंजा, जारी होगा यूनिक नंबर

नई दिल्ली/गाजियाबाद:अब तेज आवाज में ऑटो में गाने बजाने वाले ऑटो चालकों की खैर नहीं है.गाजियाबाद के नए एसएसपी ने उन पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है. साथ ही सभी ऑटो को यूनीक नंबर जारी करने की तैयारी कर ली गई है. जिससे ऑटो में होने वाले अपराध रुक पाएं.

जारी होगा यूनिक नंबर

गाजियाबाद एसएसपी ने दी जानकारी

गाजियाबाद के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जानकारी देते हुए कहा है कि सभी ऑटो को यूनिक नंबर जारी किए जाएंगे. उन्होंने पहले कई जिलों में इस तरह के यूनिक नंबर जारी किए थे. इससे ऑटो वालों की पहचान आसानी से हो जाती है. यह यूनिक नंबर दूर से ही पहचान में आ जाता है.

ऑटो के आगे और पीछे यूनिक नंबर

सभी ऑटो के आगे और पीछे यह यूनिक नंबर मोटे अक्षरों में लिखा जाना अनिवार्य कर दिया जाएगा. जिससे किसी भी ऑटो में अपराध होगा तो उसकी पहचान कर पाना आसान होगा. एसएसपी ने कहा कि सीसीटीवी में भी आसानी से यह यूनिक नंबर नजर आता है. उन्होंने कहा कि पहले कई जिलों में उन्होंने इस यूनिक नंबर तकनीक को जारी किया है. जिससे ऑटो में अपराध में कमी आ गई थी.

ऑटो में बैठाकर लूटा गया स्नैपडील का कर्मचारी

2 दिन पूर्व ऑटो में बैठाकर स्नैपडील की कर्मचारी को विजयनगर के पास हाईवे पर लूट लिया गया, और उसे मसूरी इलाके में फेंक दिया गया. महिला काफी ज्यादा डरी हुई है, नए एसएसपी ने उस मामले पर त्वरित कार्यवाई कर जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है.

तेज आवाज में बंद होंगे गाने

ईटीवी भारत ने दो दिन पहले दिखाया था कि कैसे ऑटो में बैठाने के नाम पर महिलाओं से बदसलूकी की जाती है और ऑटो में तेज आवाज में गाने चलाए जाते हैं. इसी खबर का संज्ञान लेते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा है कि तेज आवाज में गाने बजाने वाले ऑटो वालों की अब खैर नहीं है. इनके लिए बकायदा अभियान की शुरुआत की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details