दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: पीएफ घोटाले को लेकर विद्युत कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Nov 13, 2019, 6:10 PM IST

विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने गाजियाबाद जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया. आरोप है कि उनके प्रोविडेंट फंड का असुरक्षित निवेश किया गया है.

बिजली कर्मचारी हड़ताल

नई दिल्ली:गाजियाबाद में विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया. बिजली विभाग में अभियंताओं और कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड के असुरक्षित निवेश के कारण ये प्रदर्शन किया गया.

गाजियाबाद जिला मुख्यालय पर विद्युत कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने गाजियाबाद जिला मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में साफ तौर पर लिखा गया है कि जिस तरीके से बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के प्रोविडेंट फंड का असुरक्षित निवेश किया गया है, उससे हालात बद से बदतर हो गए हैं.

ये है मामला

हर महीने भविष्य निधि के संकलन के न्यूनतम 10% या उससे भी ज्यादा अंशदान कर्मचारियों द्वारा जमा किया जाता है. भविष्य निधि में लगातार 25 से 30 सालों तक बचत करने के बाद उस फंड को बाद में कर्मचारियों और अधिकारियों को दे दिया जाता था. आरोप है कि जिस तरीके से ये पूरा फंड घोटाला हुआ है इससे तमाम श्रमिकों और अधिकारियों की जीवन भर की कमाई खत्म होती नजर आ रही है. जिसका सीधा असर बिजली विभाग के कर्मचारियों और श्रमिकों पर पड़ेगा.

'करेंगे हड़ताल'

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जबतक समस्या का समाधान नहीं निकाला जाता, तब तक ये प्रदर्शन जारी रहेगा. साथ ही 18 और 19 नवंबर को बिजली कर्मचारी हड़ताल करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details