दिल्ली

delhi

'केक पर बने बकरे की कुर्बानी' देकर मनाई ईद, विधायक नंद किशोर गुर्जर ने की सराहना

By

Published : Aug 1, 2020, 7:54 PM IST

गाजियाबाद के लोनी में केक पर बने बकरे की कुर्बानी देकर ईद का त्योहार मनाया गया. इस दौरान कुर्बानी देने वाले लोगों का कहना था कि साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखा गया है. वहीं विधायक नंद किशोर गुर्जर ने इस मामले पर मुस्लिम समुदाय की सराहना की है.

Eid celebrated by sacrificing goat made on cake in loni at ghaziabad
केक पर बने बकरे की कुर्बानी देकर मनाई ईद

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी इलाके में बकरीद के मौके पर केक पर बकरे का फोटो बनाया गया और उसकी कुर्बानी दी गई. इसके पीछे मुस्लिम समाज के लोगों का कहना है कि कोरोना के चलते केक के बकरे की कुर्बानी दी गई है. इसे मुस्लिम समाज के लोगों ने सांकेतिक कुर्बानी का नाम दिया है. वहीं इस तरह की कुर्बानी पर लोनी के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मुस्लिम समाज को बधाई दी है.

केक पर बने बकरे की कुर्बानी देकर मनाई ईद

आपको बता दें कि बकरा कुर्बानी मामले पर हाल के दिनों में विधायक नंदकिशोर गुर्जर के साथ एक विवाद भी जुड़ा था. पर केक बने हुए बकरे की कुर्बानी के मामले में उन्होंने मुस्लिम समाज की सराहना की. मुस्लिम समाज ने केक बांटकर ईद सेलिब्रेट की.

प्रशासन को करेंगे शिकायत

नंदकिशोर गुर्जर ने एक तरफ जहां केक पर बने हुए बकरे की कुर्बानी के मामले में सराहना की. वहीं उन्होंने कहा कि अगर किसी ने कोरोना काल में असल रूप से कुर्बानी दी होगी तो उसके खिलाफ प्रशासन को शिकायत करेंगे. इस मामले में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है.

साफ सफाई का रखा गया ख्याल

केक पर बकरा बना कर उसकी कुर्बानी देने वाले लोगों का कहना है कि साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखा गया है. कोरोना काल मे गंदगी ना हो, इसके चलते केक के बकरे की कुर्बानी देने का फैसला पहले ही लिया गया था. इस मौके पर समाज के अलग-अलग वर्गों ने भी सराहना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details