दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबदः BJP विधायक बोले- लोनी में कोई भी भूखा नहीं सोएगा

लॉकडाउन में कोई भी गरीब भूखा नहीं सोए, इसके लिए गाजियाबाद के लोनी में विशेष व्यावस्था की गई है. विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बताया कि यहां हैल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. जहां से मजबूर और असहाय लोगों को भोजन अदि मुहैया कराया जाएगा.

By

Published : Mar 28, 2020, 11:11 AM IST

due to lockdown  ration and food distribution in Loni Ghaziabad
लॉकडाउन

नई दिल्ली/गाजियाबादःलॉकडाउन के दौरान क्षेत्र का कोई गरीब, मजदूर, असहाय भूखा ना रहे इसके लिए व्यवस्था की जा रही है. मुख्यमंत्री व विधायक के निर्देश पर प्रशासन ने भोजन व राशन पहुंचाने की व्यवस्था शुरू कर दी है. जिसके लिए लोनी तहसील में कंट्रोल रूम बनाया गया है और 10 हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.

लोनी विधायक नंदकिशोर ने की हैल्पलाइन नंबर की घोषणा

विधायक नंद किशोर गुर्जर ने बताया कि कोई भी असहाय क्षेत्रवासी सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके राशन मांग सकते हैं, उसे निःशुल्क राशन और भोजन मुहैया कराई जाएगी. विधायक ने हरीझंडी दिखाकर क्षेत्रवासियों को भोजन व राशन की डिलीवरी कराने का कार्य शुरू करा दिया है.

लोनी विधायक ने कहा कि कोरोना विश्वव्यापी महामारी है. इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है. जिसके कारण गरीब, मजदूरों के सामने भोजन व राशन की समस्या बन गई है. ऐसे लोगों को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने लोनी तहसील प्रशासन को तैयार भोजन व राशन निःशुल्क उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं.

लोनी में बनाया कंट्रोल रूम

मदद मुहैया करनाने के लिए लोनी तहसील में कंट्रोल रूम बना दिया गया है. कंट्रोल रूम के 10 हैल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. तहसीलदार व नगर पालिका ईओ को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. जबकि राजस्व, खाद्य व विभिन्न विभागों के अधिकारी हैल्पलाइन नम्बरों पर आने वाली कॉल को रजिस्टर्ड कर भोजन व राशन की होम डिलीवरी कराएंगे.

कोरोना सहयोग समिति का भी गठन

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बताया कि एक कोरोना सहयोग समिति का भी गठन किया गया है. जिसमें भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल के निर्देश पर भाजपा नेता रामकुमार त्यागी के नेतृत्व में लोनी के सभी मंडल अध्यक्ष क्षेत्रवासियों की मदद में प्रशासन का सहयोग करेंगे. विधायक ने एसडीएम खालिद अंजुम खान द्वारा लोगों की मदद करने पर प्रशंसा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details