दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद : फोन पर कोरोना संक्रमितों का हालचाल ले रहे DM अजय शंकर पांडे

गाजियाबाद में कोरोना वैश्विक महामारी को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. अभी तक गाजियाबाद में कुल 104 कोरोना पॉजिटिव मरीजों पाए गए है. जिसमे से करीब 52 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.

By

Published : May 6, 2020, 12:08 PM IST

DM Ajay Shankar Pandey is talking with Corona infected patients through phone
फोन पर कोरोना संक्रमित मरीजों का हालचाल ले रहे DM

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद में कोविड 19 वैश्विक महामारी को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. गाजियाबाद में अब तक कुल 104 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसमे से करीब 50% कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

फोन पर कोरोना संक्रमित मरीजों का हालचाल ले रहे DM

फोन कॉल के माध्यम से सीधा संवाद

गाजियाबाद में कोरोना योद्धा दिन-रात इस महामारी से लड़ाई लड़ रहे हैं. जिसके कारण जिले में अब तक 52 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के जरिए भी लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों से प्रतिदिन फोन कॉल के माध्यम से सीधा संवाद किया जा रहा है.



जिलाधिकारी कोविड अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों से फोन कॉल के माध्यम से प्रतिदिन वार्ता कर रहे हैं. उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं. उनकी परेशानी भी पूछते हैं और अगर किसी को कोई परेशानी या कठिनाई होती है, तो उसका तत्काल समाधान करते हैं और उनका मनोवैज्ञानिक उत्साहवर्धन भी करते हैं.



गाजियाबाद में मनोवैज्ञानिकों की टीम भी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों को जागरूक एवं मनोवैज्ञानिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए उनकी काउंसलिंग भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details