दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

यूपी: महिलाओं की सुरक्षा के लिए डायल 112 की शुरुआत, AAP ने उठाए सवाल

यूपी में महिलाओं की सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने डायल 112 की शुरुआत की है. जिसमें महिलाओं को रात के समय उनके गंतव्य स्थान तक छोड़ जाएगा. वहीं, डायल 112 को लेकर आप प्रवक्ता ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए महिलाओं के दिन की सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं.

By

Published : Dec 11, 2019, 4:15 PM IST

Updated : Dec 11, 2019, 4:36 PM IST

spokesperson Tarunima
आप प्रवक्ता तरुणिमा,aap spokesperson Tarunima

नई दिल्ली/गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने डायल 112 सेवा महिलाओं के लिए शुरू की है. जिसमें रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक अगर कोई महिला 112 पर कॉल करती है, तो उस महिला को पुलिस रेस्पॉन्स वेहिकल (पीआरवी) की ओर से उसके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा.

आप प्रवक्ता तरुणिमा

आप प्रवक्ता ने उठाए सवाल

इसी को लेकर ईटीवी भारत ने आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता तरुणिमा श्रीवास्तव से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने डायल 112 की टाइमिंग पर सवाल उठाए और योगी सरकार को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि क्या महिलाओं के साथ अपराध रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच ही होता है? उन्होंने कहा कि महिलाओं की दिन की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से क्या कदम उठाए गए हैं?

उन्नाव की घटना का दिया उदाहरण

ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने उन्नाव की घटना का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि उन्नाव रेप मामला पूरा देश अभी तक नहीं भूला है. उन्होंने कहा कि उन्नाव की बेटी के साथ खौफनाक घटना भरी दिन में हुई पर यूपी सरकार उसकी सुरक्षा करने में नाकाम रही. लिहाज उस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया.

Last Updated : Dec 11, 2019, 4:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details