दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: लेबर डे पर नन्हें ध्रुव का वीडियो के जरिए खास मैसेज

वर्ल्ड लेबर डे पर गाजियाबाद के नन्हे ध्रुव शर्मा का एक वीडियो सामने आया है. जहां ये छोटा सा बच्चा घर के सारे काम करते हुए मजदूरों को सलाम करने और उनकी मदद करने के लिए लोगों से अपील कर रहा हैं. साथ ही ध्रुव ने वीडियो के जरिये मजदूरों को सुपर हिरो भी बताया.

By

Published : May 1, 2020, 2:30 PM IST

Updated : May 1, 2020, 2:47 PM IST

dhruv sharma resident of ghaziabad salute labors through video
वर्ल्ड लेबर डे पर ध्रुव का वीडियो

नई दिल्ली/गाजियाबाद:आज वर्ल्ड लेबर डे है और आज का दिन मजदूरों के लिए मनाया जाता है. लेकिन लॉकडाउन के चलते उन्हीं मजदूरों पर रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया हैं. सब जानते हैं कि अगर मजदूर ना हों, तो कोई काम नहीं हो सकता. इसी बीच गाजियाबाद के रहने वाले नन्हे ध्रुव शर्मा ने मजदूरों को अपने ही अंदाज में सेल्यूट किया है. ध्रुव ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो घर के अलग-अलग काम खुद करते हुए दिखाई दे रहे है. इनमें सभी घरेलू काम, जैसे कपड़े प्रेस करना, घर की साफ-सफाई से लेकर गाड़ी साफ करते हुए भी ध्रुव दिखाई दे रहे है.

वर्ल्ड लेबर डे पर नन्हे ध्रुव का मैसेज
वीडियो के जरिये मैसेज

वीडियो के माध्यम से ध्रुव ये मैसेज देना चाहते है कि भले ही हम अपने घरों के काम खुद कर लेंगे, लेकिन बिना मजदूरों के सभी काम हो पाना मुमकिन नहीं है. मजदूर ना हों तो इंसान की हालत दयनीय हो जाएगी. इसलिए मजदूरों को सलाम करते हुए उनकी मदद करनी चाहिए. वीडियो में नन्हा ध्रुव कह रहा है कि मजदूर हमारे सुपर हीरो है.


मजदूर ना करें पलायन

सभी यही अपील कर रहे हैं कि मजदूर पलायन ना करें. किसी भी मदद की जरूरत है तो वह सरकार और निजी संस्थाओं को भी अवगत करा सकते हैं. मजदूर दिवस पर यह खास बात भी सभी को समझनी होगी कि मजदूरों की मदद के लिए हम सबको आगे आना होगा. एक बच्चे ने बड़ा मैसेज देने की कोशिश की है, लेकिन उस मैसेज से प्रेरणा लेकर सभी को मजदूर दिवस पर मजदूरों का साथ इस विपत्तिपूर्ण हालात में देने का प्रण लेना चाहिए.

Last Updated : May 1, 2020, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details