दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

सीकरी महामाया मेला: उप जिलाधिकारी सौम्या पांडेय ने अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मोदीनगर में सीकरी महामाया मेले के आयोजन को लेकर बैठक की गई. इस बैठक की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी मोदीनगर सौम्या पांडेय ने की. यहां पर प्रत्येक वर्ष 25 लाख से अधिक श्रद्धालु भाग लेते हैं.

By

Published : Feb 6, 2020, 10:40 AM IST

Deputy District Magistrate Soumya Pandey gave  instructions regarding Sikri Mahamaya Fair in Modinagar
सीकरी महामाया मेले की तैयारियां जारी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मोदीनगर में सीकरी महामाया मेले के आयोजन को लेकर बैठक की गई. इस बैठक की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी मोदीनगर सौम्या पांडेय ने की. इस दौरान कई आलाधिकारी उपस्थित रहे. इस दौरान सभी विभागीय अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं.

सीकरी महामाया मेले की तैयारियां जारी

नगरपालिका को सफाई व्यवस्था के निर्देश
सौम्या पांडेय ने नगरपालिका के अधिकारियों को इस अवसर पर निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र से निकलने वाले नाले की एक सप्ताह के भीतर पर्याप्त सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए. नगर पालिका एवं पंचायत राज विभाग के अधिकारीगण संयुक्त रूप से सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कार्य योजना तैयार करते हुए मेले को स्वच्छता के साथ संपन्न कराने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

25 लाख श्रद्धालु आते हैं हर साल
उपजिलाधिकारी मोदीनगर सौम्या पांडे ने कहा कि यह बहुत ही ऐतिहासिक मेला है. यहां पर प्रत्येक वर्ष 25 लाख से अधिक श्रद्धालु जनपद एवं अन्य प्रदेश के लोग भी भाग लेते हैं. सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा इस मेले को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर अपने-अपने विभाग के कार्य सुनिश्चित किए जाएंगे ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हो सकें.

विद्युत विभाग को भी जरूरी निर्देश
उपजिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से मेले के दौरान जो विद्युत कार्य संचालित किया जाएगा. उसका निरीक्षण करने के उद्देश्य से विभागीय टीम निर्धारित की जाए और पहले से ही अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

मरम्मत व्यवस्था देखेंगे ये विभाग
मेले में आने वाले सभी प्रकार के मार्ग मेला प्रारंभ होने से पूर्व सभी की पर्याप्त मरम्मत व्यवस्था लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका के अधिकारीगण तथा अन्य संबंधित अधिकारीगणों के द्वारा सुनिश्चित की जाए. उन्होंने मेले में सुरक्षा एवं यातायात की दृष्टि से पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी अपनी कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं.


सरकारी योजनाओं का होगा प्रचार
उपजिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष के मेले में प्रशासन की ओर से कुछ अच्छे प्रयास जिलाधिकारी के निर्देशन में सुनिश्चित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक मेले में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी संचालित सभी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से मेले के दौरान एलईडी वेन का संचालन, होर्डिंग की स्थापना तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी श्रद्धालुओं के लिए प्रस्तुत किए जाएंगे ताकि सरकार द्वारा संचालित की जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ जनता तक पहुंच सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details