दिल्ली

delhi

लॉकडाउन में छूट मिलते ही खुली मिठाइयों की दुकानें, नहीं आ रहे ग्राहक

By

Published : Jun 15, 2020, 8:00 PM IST

पहले जहां मिठाइयों की दुकानों में रौनक रहती थी. अब अनलॉक वन के बाद भी ये दुकानें सुनसान पड़ी हैं. ईटीवी भारती की टीम गाजियाबाद के मुरादनगर की मशहूर श्याम स्वीट पहुंची और टीम ने इस बात की पुष्टि वहां पर मौजूद दुकानदार से की.

customers not observed at shyam sweet shop at muradnagar
मिठाई की दुकान में अनलॉक-1 में नजर आए कम ग्राहक

नई दिल्ली/गाजियाबाद:शादी समारोह और कार्यक्रमों में मिठास से चार चांद लगाने वाले हलवाई की दुकानें अब सुनी पड़ी हुई हैं. अनलॉक-1 में दुकान खुलने की मिली इजाजत के बाद भी दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. ईटीवी भारत की टीम गाजियाबाद के मुरादनगर की मशहूर श्याम स्वीट शॉप पहुंची. ये दुकान अनलॉक के बाद पिछले 15 दिनों से खुली हैं लेकिन अभी भी यहां पर कोरोना के खौफ से ग्राहक नहीं आ रहे हैं.

मिठाई की दुकान में अनलॉक-1 में नजर आए कम ग्राहक

मिठाइयों की नहीं हो रही बिक्री

ईटीवी भारत को श्याम स्वीट के दुकानदार राहुल ने बताया कि अनलॉक वन में दुकान खुलने के बाद मिठाइयों की कोई खास बिक्री नहीं हो रही है, क्योंकि लोगों के पास न तो पैसे हैं और न ही उनके पास नौकरी है. ऐसे में इंसान घर बैठे कहां मिठाई खा पाएगा. वह भी सिर्फ दुकान पर समय बिता रहे हैं.


मशहूर जलेबी की बिक्री में कमी

राहुल ने बताया कि लोगों में कोरोना वायरस का डर और पैसे न होने की वजह से मिठाइयां नहीं बिक रही हैं. उनकी दुकान की मशहूर जलेबी को आसपास के लोग खाने आते थे, जो कि लाॅकडाउन के कारण अपने घर चले गए हैं. इसलिए उनकी जलेबी की बिक्री में भी कमी आई है.


शादी में नहीं गई मिठाई

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इन दिनों शादी के सीजन में उनके लडडू, बालूशाही आदि मिठाई के ऑर्डर आते थे लेकिन कोरोना दौर में अब कुछ ही लोग शादी कर रहे हैं. ऐसे में उनकी मिठाइयां भी नहीं बिक रही हैं. वहीं लेबर का खर्चा ना झेल पाने की वजह से घर परिवार के लोग ही मिलकर हलवाई की दुकान चला रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details