दिल्ली

delhi

By

Published : May 2, 2021, 1:58 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: मतगणना केंद्रों पर उमड़ी भीड़, प्रशासन ने सख्ती से किया नियंत्रित

गाजियाबाद में गोविंदपुरम अनाज मंडी में रजापुर ब्लॉक ग्राम पंचायत चुनाव के लिए डाले गए वोटों की गिनती हो रही है. कई काउंटिंग स्थल से सुबह ये खबर आई कि इनके बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ उमड़ आई है.

गाजियाबाद में मतगणना
गाजियाबाद में मतगणना

गाजियाबाद:सुबह गाजियाबाद से डराने वाली तस्वीर सामने आई थी, जब मतगणना स्थल पर प्रत्याशियों के समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ आई थी. काफी मशक्कत के बाद प्रशासन के अधिकारियों ने सख्ती के बाद स्थिति को नियंत्रित किया है. साफ तौर पर हिदायत दी गई है कि मास्क अगर नाक से नीचे गया, तो काउंटिंग स्थल से ही एजेंट या प्रत्याशी को बाहर निकाल दिया जाएगा.

मतगणना केंद्रों पर उमड़ी भीड़

एसडीएम की घोषणा

गाजियाबाद में गोविंदपुरम अनाज मंडी में रजापुर ब्लॉक ग्राम पंचायत चुनाव के लिए डाले गए वोटों की गिनती हो रही है. कोरोना काल में हो रही इस काउंटिंग की व्यवस्था कराना, प्रशासन और पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. मतगणना स्थल के बाहर पुलिसकर्मी तैनात हैं.

सिर्फ प्रत्याशी और उसके एक एजेंट को ही अंदर जाने की इजाजत है. वो भी जिनके पास कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट हो. एसडीएम ने बकायदा घोषणा की है, अगर कोई भी प्रत्याशी नियमों को नहीं मानेगा, तो उसे बाहर निकाल दिया जाएगा. प्रत्याशियों के समर्थकों और एजेंट को सख्त हिदायत दे दी गई है कि मास्क अगर नाक से नीचे गया, तो मतगणना स्थल से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा.

हैंड सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराए गए

गाजियाबाद में जिला विकास अधिकारी का कहना है कि नियम नहीं मानने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं. कोरोना को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है. काउंटिंग स्थल पर मौजूद प्रत्याशी और अन्य संबंधित लोगों को अतिरिक्त हैंड सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराया गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details