दिल्ली

delhi

देश को नहीं भूलना चाहिए शहीदों का बलिदानः वीके सिंह

By

Published : Dec 16, 2020, 4:53 PM IST

50वें विजय दिवस के मौके पर गाजियाबाद पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया गया. इसमें केंद्रीय मंत्री वीके सिंह समेत सेना के अधिकारियों और जवानों ने शिरकत की.

Parade organized in Ghaziabad Police Line
गाजियाबाद पुलिस लाइन में परेड का आयोजन

नई दिल्ली/गाज़ियाबादः भारतीय सेना बुधवार को 50वां विजय दिवस मना रही है. इस मौके पर गाजियाबाद पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया गया. इसमें केंद्रीय मंत्री वीके सिंह समेत सेना के अधिकारियों और जवानों ने शिरकत की.

देश को नहीं भूलना चाहिए शहीदों का बलिदानः वीके सिंह

'नहीं भूलना चाहिए शहीदों का बलिदान'
बता दें कि 1971 के युद्ध में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को धूल चटा दी थी. स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि यह दिन उन लोगों को समर्पित है, जिन्होंने शहीद होकर देश की आन बान शान की रक्षा की.

पढ़ेः विजय दिवस पर किसानों को मिला जवानों का साथ, कहा विजय दिलाकर ही जाएंगे

शहीदों के स्मारक से श्रद्धांजलि के बाद देश की चार दिशाओं के लिए मशालें निकली थीं. उत्तर भारत के लिए निकली मशाल आज गाजियाबाद पहुंची है. ये मशाल मोदीनगर होते हुए मेरठ जाएगी. इसके बारे में सबको पता चलना चाहिए. मशाल के जरिए लोगों को 1971 की जानकारी दी जाती है. शहीदों के बलिदान को देश को कभी नहीं भूलना है. बहुत से लोग ऐसे हैं, जो 1971 के युद्ध के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं.


'सेना दुश्मन को जवाब देने के लिए सक्षम'

कार्यक्रम में सेना ने शौर्य और पराक्रम का परिचय देते हुए इस बात को दुनिया के सामने रखा कि भारतीय सेना हर दुश्मन को जवाब देने के लिए पूरी तरह से सक्षम है. भारतीय सेना की हिम्मत और हौसले के सामने कोई भी दुश्मन टिक नहीं पाएगा. जैसे 1971 में पाकिस्तान को पटखनी दी थी, वैसे ही अगर दोबारा किसी ने भारत की तरफ आंख भी उठाने की कोशिश की, तो उसका अंजाम भुगतना होगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details