दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 11, 2020, 4:00 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज, रिकवरी रेट 82.59%, एक्टिव केस की दर 16.67%

गाजियाबाद में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. साथ ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. वहीं जिले में कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से स्वास्थ भी हो रहे हैं.

Corona patients recovering fast in Ghaziabad
गाजियाबाद में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना के मरीज

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश का गाजियाबाद कोरोना के संक्रमण से अधिक प्रभावित है. जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में हर रोज भारी संख्या में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं. जहां एक तरफ महामारी का कहर तेजी से बढ़ रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से स्वास्थ हो रहे हैं. तेजी से संक्रमितों के ठीक होने से जिले में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों का अनुपात लगातार बढ़ रहा है

गाजियाबाद में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना के मरीज
गाजियाबाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. इसके बावजूद भी जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सरकारी कार्यालयों, कोर्ट, राजनैतिक पार्टीयों के कार्यालयों समेत पुलिस थानों में भी कोरोना दस्तक दे चुका है. जिले में 1667 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं. जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. जबकि जिले में अब तक कुल 9999 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

अब तक डिसचार्ज हुए 8259 मरीज
ज़िले में जहां एक तरफ कोरोना वायरस बहुत तेजी से अपनी जड़े जमा रहा है. तो वहीं इस बीच राहत की खबर यह है कि जिले में कोरोना के मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हो रहे है. जिले में अब तक कुल 9999 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है. जिनमें से अब तक 8259 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. मौजूद समय मे जिले में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 82.59 % हो गया है. जबकि जिले में एक्टिव केस की दर 16.67% है.




एक हफ्ते में 810 मरीज हुए डिस्चार्ज
शासन द्वारा जारी की रिपोर्ट के अनुसार बीते एक हफ्ते में जिले में 1266 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है. जबकि बीते एक हफ्ते में 810 कोरोना संक्रमित मरीजों को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है

ABOUT THE AUTHOR

...view details