दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामले, दिल्ली- एनसीआर के स्कूलों में कोरोना अलर्ट

By

Published : Feb 23, 2021, 1:00 PM IST

देशभर के कई राज्यों में कोरोना के मामले अब कम होते नजर आ रहे थे. ऐसे में महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में कोरोना अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसको लेकर सुनिए गाजियाबाद के स्कूल टीचरों का क्या कहना है.

corona alert in schools of NCR due to increasing corona cases
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्कूल में अलर्ट

नई दिल्ली/गाजियाबाद:महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एनसीआर में कोरोना अलर्ट जारी कर दिया गया है. सबसे ज्यादा चिंता स्कूली बच्चों को लेकर है. गाजियाबाद के स्कूल में हमने टीचर से बात की. उनका कहना है कि महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए बच्चों और उनके अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है. स्कूल में बिना मास्क के बिल्कुल भी एंट्री नहीं दी जा रही. अगर कोई बच्चा बिना मास्क के आ रहा है, तो उसे मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है और आगे से ऐसा न करने की हिदायत उसके पेरेंट्स को दी जा रही है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्कूल में अलर्ट

सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाने के निर्देश
वहीं बच्चे भी जागरूक हो रहे हैं और उनका कहना है कि बिना मास्क के नहीं आ रहे हैं. गाजियाबाद जिला प्रशासन की तरफ से भी स्कूलों को सख्त निर्देश दिए गए हैं, कि वे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को लेकर किसी भी तरह की कोताही ना बरतें. क्योंकि आने वाले दिनों में एग्जाम है, और कोरोना की वजह से सिलेबस पूरा नहीं हो पाया है. ऐसे में स्कूलों में छुट्टियों को बढ़ाना भी मुमकिन नहीं है.

ये भी पढ़ें:-ऐशले व एयर कॉम ने किया कोरोना वेक्सीन के लिये फ्रिज का दान

कॉन्फिडेंस बढ़ाने पर ध्यान
कोरोना की वजह से करीब 8 महीने से ज्यादा बच्चों ने ऑनलाइन क्लास लेकर सिलेबस पूरा करने की कोशिश की।मगर सरकारी स्कूलों के बच्चों के साथ समस्या यह थी कि उनके पास स्मार्ट मोबाइल या लैपटॉप नहीं होने से वह क्लास नहीं ले पाए थे. ऐसे में सरकारी स्कूलों में बच्चों का सिलेबस पूरा करवाना सबसे बड़ी चुनौती है. साथ ही बच्चों का कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिए स्कूलों में काउंसलर की मदद भी ली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details