दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: अब जनता से क्राइम स्पॉट पूछेगी पुलिस, सिटी SP का 'अपराध मुक्त' प्लान

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अब शहर में क्राइम स्पॉट चिन्हित करने में आम जनता की मदद ली जाएगी.

By

Published : Aug 18, 2020, 5:15 PM IST

Conversation with SP City Abhishek Verma in ghaziabad
गाजियाबाद में क्राइम स्पॉट होंगे चिन्हित

नई दिल्ली/गाजियाबाद: क्राइम को नियंत्रित करने में पुलिस के साथ-साथ आम जनता की अहम भूमिका होती है. यदि आम जनता द्वारा पुलिस का बेहतर तरीके से सहयोग किया जाए तो क्राइम को नियंत्रित करने में पुलिस को सफलता मिलती है.

सिटी SP का 'अपराध मुक्त' प्लान

युवा आईपीएस और गाजियाबाद के एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने एक नई पहल की है जिसके तहत क्राइम को नियंत्रित करने में आम जनता का सहयोग लिया जाएगा.

क्राइम स्पॉट चिन्हित करने में मिलेगी मदद

गाजियाबाद के एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अब शहर में क्राइम स्पॉट चिन्हित करने में आम जनता की मदद ली जाएगी. आमतौर पर पुलिस द्वारा इकट्ठा किये गए डाटा के आधार पर क्राइम स्पॉट को चिन्हित कर पिकेटिंग की जाती है. आम जनता से मिली जानकारी के आधार पर नए क्राइम स्पॉट्स बनाए जाएंगे.

बनाए जाएंगे नए क्राइम हॉटस्पॉट्स

उन्होंने बताया गूगल फॉर्म्स के माध्यम से आम जनता से जानकारी ली जाएगी. जिसके आधार पर ये तय किया जाएगा कि शहर में कहां पर नए क्राइम हॉटस्पॉट्स बनाने हैं. इस प्रक्रिया को एक महीने के समय में पूरा कर लिया जाएगा.

एसपी सिटी द्वारा उठाए गए इस कदम से न केवल अपराध में कमी आएगी बल्कि महिलाओं में भी सुरक्षा का भाव उत्पन्न होगा. एसपी सिटी ने भी लोगों से अपील की है कि वह पुलिस का पूरा सहयोग करें जिससे कि अपराध को जल्द जड़ से खत्म किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details