दिल्ली

delhi

किसानों को लेकर कांग्रेस का गाजियाबाद जिला मुख्यालय पर विरोध-प्रदर्शन

By

Published : Aug 21, 2020, 8:24 PM IST

किसानों को हो रही यूरिया खाद की समस्या को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने गाजियाबाद जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारे लगाए. वहीं कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

congress leader protest on ghaziabad district headquarters
गाजियाबाद कांग्रेस प्रदर्शन

नई दिल्ली/गाजियाबादः जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी एवं शहर कांग्रेस कमेटी मोदीनगर ने जिला मुख्यालय पर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेसी नेताओं ने यह प्रदर्शन किसानों को हो रही यूरिया खाद की समस्या को लेकर किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

कांग्रेस का गाजियाबाद जिला मुख्यालय पर विरोध-प्रदर्शन

जिला अध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अराजकता चरम पर है. प्रदेश में किसानों को धान की फसल और अन्य फसलों के लिए यूरिया खाद की अत्यंत आवश्यकता है. प्रदेश में यूरिया खाद ना तो बाजारों में उपलब्ध हो रहा है ना ही सरकारी समितियों के माध्यम से उपलब्ध हो रहा है. यदि कहीं मिल भी रहा है तो बहुत अधिक मूल्य पर मिल रहा है. यूरिया खाद की कालाबाजारी और मुनाफाखोरी से प्रदेश का किसान त्राहि त्राहि कर रहा है.

किसानों को होगा नुकसान

बिजेंद्र यादव ने कहा कि यदि धान की फसल को समय पर यूरिया खाद नहीं मिला तो किसानों को बहुत नुकसान होगा. इसी को लेकर कांग्रेस जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा. पत्र में मांग की है कि सरकारी समिति एवं अन्य व्यापारियों के माध्यम से प्रदेश के किसानों को तुरंत भरपूर मात्रा में यूरिया खाद उपलब्ध कराया जाए, ताकि फसलों को नष्ट होने से बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details