दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाज़ियाबाद में CNG 90 पैसे महंगी, एक किलो के लिए देने होंगे 49.98 रुपये

पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे गाजियाबाद के लोगों को एक और झटका लगा है. गाजियाबाद में CNG के भाव 90 पैसे प्रति किलो तक बढ़ा दिए गए हैं. उपभोक्ताओं को एक किलो CNG के लिए अब 49.98 रुपये देने होंगे.

By

Published : Jul 8, 2021, 6:42 PM IST

Updated : Jul 8, 2021, 10:30 PM IST

गाज़ियाबाद में CNG 90 पैसे महंगा
गाज़ियाबाद में CNG 90 पैसे महंगा

नई दिल्ली :कोरोना महामारी के चलते लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. एक तरफ आम जनता पर आर्थिक तंगी की मार है तो वहीं दूसरी तरफ महंगाई भी कमर तोड़ रही है. ईंधन की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें आसमान छू रही हैं. आज जनता परेशान है कि कैसे इस महंगाई के दौर में गुज़ारा किया जाए. इस बीच गाजियाबाद के लोगों को आज से CNG के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने होंगे.

गाजियाबाद में प्रति किलो सीएनजी की कीमत 49.08 रुपये से बढ़ाकर 49.98 रुपये कर दी गई है. यानी कि पहले की तुलना में लोगों को अब 90 पैसे ज्यादा देने होंगे. CNG की कीमतें बढ़ने के बाद आम जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है. CNG वाहनों में ईंधन खर्च पेट्रोल-डीजल के वाहनों के मुकाबले कम होता है. इसलिए लोग इन वाहनों का उपयोग करते हैं, लेकिन दाम बढ़ने के बाद वाहन चालकों में काफी नाराज़गी है.

गाज़ियाबाद में CNG 90 पैसे महंगी

ये भी पढ़े-पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के दामों ने लगाया शतक, CNG ने भी दिया झटका


CNG उपभोक्ता संजय त्यागी ने बताया कि डीजल और पेट्रोल के दामों में पहले से ही आग लगी हुई है. अब CNG के दाम भी बढ़ना शुरू हो गए हैं. ईंधन के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते महीने का बजट बिगड़ जाता है, जिसे दूसरे बजट में एडजस्ट करना पड़ता है. टैक्सी ड्राइवर सत्य प्रकाश ने बताया कि ईंधन के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन टैक्सी का किराया अब भी वही है. ऐसे में खर्चे तो बढ़ रहे हैं, लेकिन आमदनी में कोई खास इजाफा नहीं हो रहा है. फहीम खान ने बताया की CNG की बढ़ती कीमतों से काफी परेशानी हो रही है, लेकिन क्या कर सकते हैं. गाड़ी चलानी है तो पैसे खर्च तो होंगे ही.

Last Updated : Jul 8, 2021, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details