दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

14 दिन के मासूम को बेचने के लिए पड़ोसी ने किया किडनैप, अरेस्ट

पैसे की जरूरत थी इसलिए उसने बच्चा बेचने की प्लानिंग की थी. सत्यवती ने बच्चे को चुरा कर अपने देवर के साथ भेज दिया था, लेकिन जैसे ही बच्चे की मां घर वापस आई, उसने देखा कि बच्चा नहीं है.

By

Published : Apr 2, 2019, 6:23 PM IST

14 दिन के मासूम को बेचने के लिए पड़ोसी ने किया किडनैप

नई दिेल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के सिटी कोतवाली इलाके से सोमवार को 14 दिन के मासूम को उसके घर से अगवा कर लखनऊ ले जाया जा रहा था. उससे पहले ही पुलिस ने बच्चे को रेलवे स्टेशन से सकुशल बरामद कर उसके परिवार को सौंप दिया.

14 दिन के मासूम को बेचने के लिए पड़ोसी ने किया किडनैप

पुलिस ने एक आरोपी आशीष को पकड़ा. आरोपी आशीष ने बताया कि उसकी भाभी सत्यवती ने उसे इस बच्चे को चुराने के लिए कहा था. बच्चे को लखनऊ में बेचा जाना था. इसमें सत्यवती का पति भी शामिल था. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पता चला है कि बच्चे की खरीद-फरोख्त का गैंग है, जिसमें सत्यवती फंस गई थी. उसे पैसे की जरूरत थी इसलिए उसने बच्चा बेचने की प्लानिंग की थी. सत्यवती ने बच्चे को चुरा कर अपने देवर के साथ भेज दिया था, लेकिन जैसे ही बच्चे की मां घर वापस आई, उसने देखा कि बच्चा नहीं है.

सत्यवती पीड़ित परिवार के पड़ोस में रहती है और उस पर पीड़ित परिवार काफी ज्यादा भरोसा करता था. इसलिए कुछ देर के लिए बच्चे की मां सत्यवती के पास ही बच्चे को छोड़ कर चली गई थी. इस दौरान उसने आरोपी को बच्चा थमा दिया.

शिकायत करने पर पुलिस ने छानबीन शुरू की. बच्चे को रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया. पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि लखनऊ में बच्चे को कौन खरीदने वाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details