दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: पत्रकार हत्याकांड में दाखिल की गई चार्जशीट, आरोपियों पर लगा गैंगस्टर

गाजियाबाद में पत्रकार हत्याकांड मामले को लेकर गैंगस्टर अधिनियम के तहत आरोपियों पर कार्रवाई की गई है. मामले में 3 हफ्ते के भीतर ही चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है.

By

Published : Aug 14, 2020, 12:13 PM IST

chargesheet filed in journalist murder case in ghaziabad
पत्रकार हत्याकांड में दाखिल की गई चार्जशीट

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में 20 जुलाई को हुए पत्रकार हत्याकांड में पुलिस ने आरोपियों पर गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई कर दी है. एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि मामले में 3 हफ्ते के भीतर ही चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है. आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने के लिए पुलिस पूरी कोशिश कर रही है.

पत्रकार हत्याकांड में दाखिल की गई चार्जशीट,

बता दें कि मामले में कुल 10 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई थी. पत्रकार ने जब अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध किया था, तो उनकी गोली मारकर इन बदमाशों ने बेरहम हत्या कर दी थी. आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होने से उन्हें जमानत मिलना अब आसान नहीं होगा.


संबंधित पुलिस चौकी इंचार्ज सस्पेंड हुआ था

मामले की शुरुआत में ही एसएसपी कलानिधि नैथानी ने काफी ज्यादा गंभीरता दिखाते हुए प्रताप विहार के चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया था. कुछ दिनों बाद थाना इंचार्ज पर भी गाज गिरी थी. एसएसपी ने परिवार से वादा किया था कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी. इस लिहाज से गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई होना परिवार के लिए न्याय मिलने की बड़ी जीत का पहला कदम है. इसका सीधा श्रेय एसएसपी कलानिधि नैथानी को जाता है, जिन्होंने काफी गंभीरता दिखाते हुए गैंगस्टर एक्ट लगवाने की प्रक्रिया पूरी की.


'जल्द चार्जशीट जल्द न्याय'

आमतौर पर मामलों में चार्जशीट दाखिल होने में काफी देर लग जाती है. इससे न्याय में भी देरी होती है. चार्जशीट में तमाम साक्ष्य पुलिस पेश करती है, जिसके आधार पर कोर्ट में साक्ष्यों के आधार पर मुकदमा चलता है. जल्द चार्जशीट दाख़िल होने से न्याय भी जल्दी मिलने की उम्मीद होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details