दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में पानी माफिया का आतंक! CCTV फुटेज से खुली पोल, एक अरेस्ट

दिल्ली से सटे गाजियाबाद से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां पर विजय नगर इलाके से कुछ सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. जिसमें कुछ लड़के नगर निगम ने जो पानी का कनेक्शन दिया है उसके पंप के वायर को काट कर चोरी कर रहे हैं.

By

Published : May 11, 2019, 12:16 PM IST

सीसीटीवी में कैद हुई चोरी की घटना

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में गर्मी के मौसम में पानी माफिया सक्रिय हो गए हैं. वह नहीं चाहते कि लोगों के घर सरकारी पानी पहुंचे इसलिए वह सरकारी पानी के पंप के कनेक्शन काट देते हैं. मामले से जुड़ा हुआ सीसीटीवी भी सामने आया है.

दिल्ली से सटे गाजियाबाद से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां पर विजय नगर इलाके से कुछ सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. जिसमें कुछ लड़के नगर निगम ने जो पानी का कनेक्शन दिया है उसके पंप के वायर को काट कर चोरी कर रहे हैं. पिछले कई सालों से यह करतूत हो रही थी लेकिन पहली बार यह सीसीटीवी में कैद हो गई है.

सीसीटीवी में कैद हुई चोरी की घटना

एक आरोपी अरेस्ट
मामले की शिकायत पुलिस को दी गई और एक आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. जांच में पता चला का कि ये सब पानी माफिया के लोग करवा रहे हैं.

दरअसल, सरकारी पंप की वायरिंग को काटकर यह आरोपी ले जाते हैं जिससे पानी की सप्लाई इलाके में बंद हो जाती है.

इस बीच इलाके में पानी की बोतल बेचने वाले माफिया तेजी से सक्रिय होने लगते हैं और फिर लोगों को पानी खरीद कर पीना पड़ता है.

मामले में नगर निगम की तरफ से भी शिकायत दर्ज कराई गई है. जांच के बाद पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि नगर निगम के पंप की वायरिंग के बारे में पूरी जानकारी इन पानी माफियाओं को कहां से हो रही है.

जाहिर है सवाल कई तरह के हैं कि क्या इन लड़कों को कोई जानकारी दे रहा है और क्या यह गोरखधंधा लाखों रुपए का एक बड़ा खेल है?

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details