दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

श्मशान घाट की भूमि को अवैध कब्जा मुक्त कराने की मांग को लेकर दिया प्रार्थना पत्र

गाजियाबाद बसंतपुर सैतली गांव निवासी लोगों का आरोप है कि उनकी श्मशान घाट की भूमि पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर लिया है. लेकिन प्रशासन उनकी सुनवाई नहीं कर रहा है.

By

Published : Jan 20, 2021, 3:51 AM IST

ghaziabad basantpur crematorium
गाजियाबाद बसंतपुर श्मशान

नई दिल्ली/गाजियाबादः जनपद गाजियाबाद की मोदीनगर तहसील में आयोजित तहसील दिवस के अवसर पर बसंतपुर सैतली गांव निवासी लोग एक प्रार्थना पत्र लेकर पहुंचे हैं. जिसमें उनका आरोप है कि उनके गांव की श्मशान घाट की भूमि पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है. जिस पर वह तकरीबन 30 साल से अंतिम संस्कार करते आ रहे हैं. इसलिए वह प्रशासन से मांग करते हैं कि उस भूमि को कब्जा मुक्त कराकर उसका सौंदर्यीकरण कराया जाए.

श्मशान घाट की भूमि पर अवैध कब्जा..!

जनपद गाजियाबाद के बसंतपुर सैतली गांव निवासी बुजुर्ग सतपाल सिंह का आरोप है कि उनके गांव की श्मशान घाट की भूमि पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा किया गया है. वह अपने गांव के श्मशान घाट का सौंदर्य करण कराना चाहते हैं. लेकिन उनको कब्जा नहीं दिया जा रहा है.

शिकायत पत्र

'प्रशासन से बार-बार कर चुके हैं शिकायत'

बुजुर्ग सतपाल सिंह का कहना है कि वह इस समस्या की शिकायत उपजिलाधिकारी और तहसीलदार से बार-बार कर चुके हैं. यहां तक कि 3 महीने पहले तहसील दिवस में भी शिकायत दे चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. बुजुर्गों ने बताया कि वह उस भूमि पर लगभग 30 साल से अंतिम संस्कार करते आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details