दिल्ली

delhi

'जरूरतमंदों को चिप्स और कोल्ड ड्रिंक की बजाय दाल-रोटी मुहैया कराएं'

By

Published : May 31, 2020, 10:51 AM IST

मोदीनगर की बीजेपी विधायक डॉ मंजू सिवाच का कहना है कि पैक्ड चिप्स और कोल्ड ड्रिंक की कोई खास जरूरत नहीं है. क्योंकि ये सेहत के लिए हानिकारक होते हैं. जरूरतमंदों तक ये सब चीजें पहुंचाने की बजाय दाल-रोटी पहुंचानी चाहिए जिससे उनका पेट भरा जा सके.

BJP MLA Manju Sivach refuses to give cold drinks and chips to needy people in Ghaziabad lockdown
कोरोना वायरस गाजियाबाद लॉकडाउन बीजेपी विधायक मंजू सिवाच कोल्ड ड्रिंक्स और चिप्स

नई दिल्ली/गाजियाबाद: जरूरतमंदों के लिए इस समय दाल-रोटी सबसे ज्यादा जरूरी है. जो लोग उन्हें कोल्ड ड्रिंक्स, चिप्स और बिस्किट बांट रहे हैं. अगर वो दाल-रोटी और राशन से जरूरतमंदों की मदद करेंगे तो और बेहतर होगा. ये बात गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके की बीजेपी विधायक मंजू सिवाच ने कही है.

'सेहत के लिए हैं हानिकारक चिप्स और कोल्ड ड्रिंक'

उनका कहना है कि हाल ही में उनसे एक कंपनी ने संपर्क करके कहा था कि वो 5 लाख कीमत के बिस्किट और चिप्स बांटना चाहते हैं. लेकिन विधायक ने ये कहकर मना कर दिया कि बिस्किट और चिप्स जरूर एक्सपायरी डेट के होने वाले होंगे. विधायक का कहना है कि वो अपने इलाके में सिर्फ दाल-रोटी और राशन ही जरूरतमंदों तक पहुंचा रही हैं जो सबसे ज्यादा जरूरी है.



'सेहत के लिए हैं हानिकारक'

मोदीनगर की बीजेपी विधायक डॉ मंजू सिवाच का कहना है कि पैक्ड चिप्स और कोल्ड ड्रिंक की कोई खास जरूरत नहीं है. क्योंकि ये सेहत के लिए हानिकारक होते हैं. उन्होंने कहा कि ये उनके निजी विचार हैं. जरूरतमंदों तक ये सब चीजें पहुंचाने की बजाय दाल-रोटी पहुंचानी चाहिए जिससे उनका पेट भरा जा सके.

उन्होंने आगे कहा कि इस सभी सामान की एक्सपायरी डेट नजदीक होने की वजह से भी यह और खतरनाक साबित हो सकते हैं. ज्यादातर कंपनियां इस समय अपने सामान को निकालने की कोशिश कर रही हैं. उन्हें अपने पैकेट के एक्सपायर होने का खतरा सता रहा है. इसलिए मदद के नाम पर नियर टू एक्सपायरी माल बांटने की कोशिश भी की जा रही है.



'कोई भी न रहे भूखा'

विधायक मंजू सिवाच ने आगे कहा कि मोदीनगर में इसी पॉलिसी पर काम किया जा रहा है कि कोई भी भूखा न रहे. इसलिए खाने-पीने और राशन की व्यवस्था सब सामूहिक रूप से मिलकर कर रहे हैं.

जो भी लोग इसमें मदद का हाथ आगे बढ़ाना चाहते हैं वो चिप्स और कोल्ड ड्रिंक्स की जगह सूखे राशन और खाने-पीने का हेल्दी सामान उपलब्ध कराने में प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details