दिल्ली

delhi

बजरंग दल ने गायों की जान बचाने के लिए प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

By

Published : Jun 2, 2020, 11:56 PM IST

बजरंग दल के जिला सह संयोजक गुलशन राजपूत का कहना है कि सड़कों पर पड़े कूड़े से प्लास्टिक पॉलिथीन खाकर और रोड एक्सीडेंट से गायों की मृत्यु हो रही है. इसीलिए वह गायों को गौशाला भेजने के लिए प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

Bajrang Dal seeks help from administration to save cows lives
Bajrang Dal seeks help from administration to save cows lives

नई दिल्ली/गाजियाबाद:मुरादनगर कस्बे का रेलवे रोड मार्ग मुरादनगर के महत्वपूर्ण मार्गो में से एक है. बजरंग दल का कहना है कि इस रास्ते पर पर लगे कूड़े के ढेर से प्लास्टिक पॉलिथीन खाकर और सड़कों पर आवारा घूमने से रोड़ एक्सीडेंट में गायों की मृत्यु हो रही हैं. इसलिए वह गायों को गौशाला भेजने के लिए प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं. इस मामले को लेकर ईटीवी भारत ने बजरंग दल के सदस्यों से की खास बातचीत.

बजरंग दल ने लगाई मदद की गुहार
ईटीवी भारत को बजरंग दल के जिला सह संयोजक गुलशन राजपूत ने बताया कि सड़क पर पड़े कूड़े को गौ माता खा रही हैं, जिससे उनकी मृत्यु हो रही है. इसलिए वह चाहते हैं कि सड़कों पर घूम रही गौ माताओं को गौशाला भेजा जाए.प्लास्टिक खाने से हो रही है मृत्युइसके साथ ही उन्होंने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान रोड़ एक्सीडेंट में 20 से 25 गौ माता की मृत्यु हो चुकी है और सड़क पर घायल हो चुकी गौमाताओं का उन्होंने इलाज भी कराया है. लेकिन अब भी सड़कों पर गौ माता घूम रही हैं, जिनकी रोड एक्सीडेंट या सड़क पर पड़े कूड़े से पॉलिथीन खाकर मृत्यु हो जाती है. इसलिए सड़क पर फैला कूड़ा साफ होना चाहिए.गौ माता को भेजा जाए गौशालाईटीवी भारत को बजरंग दल से गोरक्षा प्रमुख उत्कर्ष शर्मा ने बताया कि मुरादनगर शहर में कूड़े से गंदगी तो फैल ही रही है, साथ ही उसमें पड़ी प्लास्टिक यानि पॉलिथीन को खाकर गौ माता की मृृत्यु भी हो रही है. इसलिए सड़कों पर घूम रही गौ माता को गौशाला पहुंचाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details