दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

'गाजियाबाद में आयुष्मान भारत योजना पर रहेगी कमेटी की नजर'

सीएमओ नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि आयुष्मान योजना में किसी भी तरह की घोटाले की खबर आएगी, तो उस पर यह कमेटी तेजी से कार्रवाई करेगी और इस कमेटी को बनाने का मकसद यह है कि आयुष्मान भारत योजना का कोई गलत इस्तेमाल ना कर सके.

By

Published : Jan 31, 2020, 9:57 AM IST

'Ayushman Bharat Yojana will be monitored by the committee in Ghaziabad'
CMO नरेंद्र गुप्ता

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी से सटे गाजियाबाद में आयुष्मान भारत योजना में घोटाले की सुगबुगाहट हुई है, जिसको लेकर एक कमेटी बनाई गई है. यह कमेटी आयुष्मान भारत योजना में होने वाले घोटालों पर नजर रखेगी और तेजी से कार्रवाई करेगी. इस कमेटी की निगरानी मेरठ मंडल में स्वास्थ्य विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर करेंगे.

'आयुष्मान भारत योजना पर रहेगी कमेटी की नजर'

'कोई गलत इस्तेमाल ना कर सके'

इसी को लेकर गाजियाबाद के सीएमओ नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि आयुष्मान योजना में किसी भी तरह की घोटाले की खबर आएगी, तो उस पर यह कमेटी तेजी से कार्रवाई करेगी और इस कमेटी को बनाने का मकसद यह है कि आयुष्मान भारत योजना का कोई गलत इस्तेमाल ना कर सके. बता दें कि देश के कुछ हिस्सों से आयुष्मान भारत योजना के तहत बनने वाले गोल्ड कार्ड के गलत इस्तेमाल की खबरें आ रही है.

यही नहीं गलत तरीके से क्लेम लेने की खबरें भी सामने आई है, जिससे यह पता चला है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत घोटाला हो सकता है और यह घोटाला बड़ा रूप भी ले सकता है, इसीलिए गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है.

वहीं सीएमओ नरेंद्र गुप्ता का कहना है कि गाजियाबाद में अभी तक कोई घोटाला सामने नहीं आया है. लेकिन एहतियात के तौर पर यह कमेटी बनाई गई है और घोटाला करने वालों पर यह कमेटी सख्त तरीके से शिकंजा कसेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details