दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

पहाड़ी कल्चर को प्रमोट करने के लिए गाजियाबाद में कार्यक्रम का हुआ आयोजन

पहाड़ी कल्चर को प्रमोट करने के लिए से गाजियाबाद के इंडियन हैबिटेट सेंटर में हिट म्यार पहाड़ नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना था.

By

Published : Sep 15, 2019, 11:56 PM IST

हिट म्यार पहाड़ etv bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गाजियाबाद के इंडियन हैबिटेट सेंटर में हिट म्यार पहाड़ नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ जिम्मेदार नागरिक के तौर पर प्लास्टिक इस्तेमाल न करने की बात कही गई.

हिट म्यार पहाड़ पर कार्यक्रम

कार्यक्रम में उत्तराखंड यूथ आइकंस ने म्यूज़िक फेस्टिवल का आयोजन भी किया.

पहाड़ी कल्चर को प्रमोट करना प्राथमिकता
कार्यक्रम के आयोजक रमन ने बताया कि पहाड़ी स्टार्ट अप के माध्यम से पहाड़ी कल्चर को प्रमोट करना हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने बताया कि आने वाले 10 सालों के पर्यटन को ध्यान में रखकर सिंगल यूज़ प्लास्टिक से बचा जाए उसको लेकर लोगों को जागरूक करना भी हमारी प्राथमिकता है.

साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि पर्यटक प्लांड तरीके से उत्तराखंड का टूर करें ताकि समस्याएं न हों. उत्तराखंड के यूथ कलाकारों ने भी साथ दिया और उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लोगों से साथ आने की अपील की.

बंद करें प्लास्टिक का इस्तेमाल
उत्तराखंड के एक्टिविस्ट और दिल्ली हाईकोर्ट के सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि यूथ से कनेक्ट करना बहुत जरूरी होता, यूथ को मैसेज मिलना यानि बड़ी आबादी को मैसेज पहुंचना है. उन्होंने कुमाउनी में सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details