दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: वेतन न मिलने से नाराज श्रमिकों ने किया फैक्ट्री का घेराव

श्रमिकों ने कहा कि वे डीएम से शिकायत करने जा रहे हैं कि फैक्ट्री मालिक ने उनका ओवरटाइम और वेतन नहीं दिया है. अगर पिछले महीने की ही सैलरी नहीं मिल पाएगी तो आगे का काम कैसे करेंगे. क्योंकि वे रोजाना कमाते हैं और रोजाना खाते हैं.

By

Published : May 9, 2020, 7:29 PM IST

Angry workers besiege factory due to non-payment of salary in Ghaziabad lockdown corona virus
फैक्ट्री का घेराव गाजियाबाद नाराज श्रमिक वेतन फैक्टरी मजदूर फैक्टरी मालिक कोरोना वायरस लॉकडाउन

नई दिल्ली/गाजियाबाद: साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री के बाहर श्रमिकों ने हंगामा किया. इन मजदूरों का आरोप है कि अस्थाई कर्मचारियों को फैक्ट्री ने सैलरी नहीं दी है और न ही उन्हें वापस काम पर रखा जा रहा है.

फैक्टरी का घेराव कर खड़े मजदूर

काफी देर तक मजदूर फैक्ट्री के बाहर जुटे रहे. मौके पर पहुंची पुलिस ने इन्हें हटने को कहा. फिर मजदूरों ने बेबस होकर कहा कि अब वे कहां जाएं. ये मजदूर यूपी के अलग-अलग हिस्सों से आकर साहिबाबाद में नौकरी कर रहे थे. मजदूरों ने आरोप लगाया कि लॉकडाउन के बाद से मालिक ने सैलरी नहीं दी और ओवरटाइम भी रोका हुआ है. फिलहाल फैक्ट्री की तरफ से कोई जवाब नहीं मिल रहा है.


मजदूरों के सामने महासंकट

एक तरफ मजदूर लगातार पलायन पर मजबूर हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ मजदूर ऐसे हैं जो इस आस में बैठे थे कि फैक्ट्री खुलेगी तो वेतन मिलेगा. लेकिन वेतन नहीं मिलने की वजह से इन मजदूरों का संकट बढ़ गया है. ऐसे में मजदूर सरकार से मांग कर रहे हैं कि फैक्ट्री मालिकों से उनका वेतन दिलवाया जाए. जिससे इनके घर में परिवार के भूखे मरने की नौबत न आए. फैक्ट्री मालिक की तरफ से जवाब नहीं मिलने से मजदूर काफी निराश हुए हैं.


'डीएम से करेंगे शिकायत'

श्रमिकों का कहना है कि वे डीएम से शिकायत करने जा रहे हैं कि फैक्ट्री मालिक ने उनका ओवरटाइम और वेतन नहीं दिया है. अगर पिछले महीने की ही सैलरी नहीं मिल पाएगी तो आगे का काम कैसे करेंगे. क्योंकि वे रोजाना कमाते हैं और रोजाना खाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details