दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: येलो फंगस के मरीज को नहीं मिल पा रहा एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन

By

Published : May 25, 2021, 9:00 PM IST

राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद में येलो फंगस के एक मरीज को इलाज के लिए एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है. गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एन. के. गुप्ता का कहना है कि ये इंजेक्शन कमिश्नर और अपर निदेशक स्वास्थ्य के माध्यम से मिलेंगे.

amphotericin b injection shortage in ghaziabad
गाजियाबाद में येलो फंगस का मामला

नई दिल्ली/गाजियाबाद: सोमवार को ब्लैक फंगस और व्हाइट फंगस के बाद गाजियाबाद में येलो फंगस का मामला सामने आया था. प्रोफेसर डॉ. बी. पी. त्यागी ने दावा किया था कि येलो फंगस का मामला सामने आया है. मरीज का अस्पताल में इलाज जारी है. मरीज येलो फंगस के साथ ब्लैक और व्हाइट फंगस से भी ग्रसित है. मरीज संजय नगर का रहने वाला है, जो 45 साल का है.

मरीज को एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की जरूरत.

प्रोफेसर डॉ. बी पी त्यागी के मुताबिक अस्पताल में भर्ती येलो फंगस के मरीज का मंगलवार को तीसरी बार ऑपरेशन किया जा रहा है. दुर्भाग्य से मरीज के इलाज के लिए एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है. मरीज के परिजनों ने भी इंजेक्शन का इंतजाम करने के लिए काफी जद्दोजहद थी, लेकिन इंजेक्शन का इंतजाम नहीं कर पाए. मरीज को एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की एक भी खुराक नहीं दे पाए हैं.

ये भी पढ़ेंःऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कीमत तय करने की प्रक्रिया शुरू


मरीज के बेटे अभिषेक के मुताबिक एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन का इंतजाम नहीं हो पाया है. इंजेक्शन के लिए जद्दोजहद करते हुए 24 घंटे से अधिक हो चुके हैं. एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन के लिए दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, मेरठ भी जा चुका हूं.

कमिश्नर और अपर निदेशक स्वास्थ्य के माध्यम से मिलेंगे इंजेक्शन


हालांकि इस पूरे मामले को लेकर गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एन के गुप्ता से जब बात की गई तो उनका कहना था एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन के लिए अस्पताल अपनी मांग मुख्य चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से भेज सकते हैं. इलाज के लिए एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन कमिश्नर और अपर निदेशक स्वास्थ्य के माध्यम से मिलेंगे. एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की आवश्यकता के अनुसार गाजियाबाद में आपूर्ति है.

ये भी पढ़ेंः छटने लगा तिहाड़ से कोरोना का काला साया, एक्टिव मरीजों की संख्या 50 से भी कम

ABOUT THE AUTHOR

...view details