दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कराहती एंबुलेंस-तड़पती महिला! ट्रैफिक के कारण महिला ने गाड़ी में ही दिया बच्चे को जन्म

जनकपुरी इलाके से एक गर्भवती महिला को ले जा रही एंबुलेंस जाम में फंस गई, महिला डिलीवरी के लिए अस्पताल जा रही थी. हालत इतनी खराब हो गई कि एंबुलेंस में ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. सिर्फ इतना ही इस घटना से कुछ ही देर बाद एक दूसरी महिला ने जिसका नाम पूजा देवी है हापुड़ मोड़ ही एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दिया.

By

Published : Jun 7, 2019, 5:38 PM IST

Updated : Jun 8, 2019, 1:23 PM IST

'जाम' ले लेता जान !

नई दिल्ली/गाजियाबाद: जाम की समस्या से जूझते गाजियाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको चौंका दिया है. भले ही इस शहर को हाईटेक माना जाता हो लेकिन यहां जाम ने एक मां को एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर कर दिया.

जनकपुरी इलाके से एक गर्भवती महिला को ले जा रही एंबुलेंस जाम में फंस गई, महिला डिलीवरी के लिए अस्पताल जा रही थी लेकिन महिला की तबीयत बिगड़ती चली गई और जाम में फंसी एंबुलेंस में ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया.

मां के साथ बच्चा

एंबुलेंस से ले जाया जा रहा था अस्पताल

जनकपुरी निवासी भ्रमर सिंह ने बताया कि आज सुबह उसकी पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई, जिसके बाद उन्हें सरकारी एंबुलेंस से महिला अस्पताल लाया जा रहा था. लेकिन गौशाला फाटक के पास लगे भीषण जाम में ही उसका प्रसव एंबुलेंस में हो गया. एंबुलेंस में ना तो कोई उपकरण था और ना ही कोई तकनीकी सहायक जिसके कारण आशा कार्यकर्ता ने महिला की डिलीवरी कराई.

पति ने किया था 102 पर कॉल

वहीं एंबुलेंस चालक ने बताया कि जिस महिला ने बच्चे को जन्म दिया है उसके पति ने 102 नंबर पर कॉल की थी. महिला के घर तक पहुंचने में एंबुलेंस ने 25 मिनट लगाए, लेकिन अस्पताल तक पहुंचने में सवा घंटा लग गया.

एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म

बताया जा रहा है कि एंबुलेंस गौशाला अंडरपास में लगे भीषण जाम में फंसी थी, और इसी दौरान महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. कुछ लोगों ने जाम खुलवाने की कोशिश भी की लेकिन फिर भी जाम खुलने में आधा घंटे का समय लग गया. जिसके कारण महिला ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया.

महिला ने एबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म

वहीं जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ दीपा त्यागी ने बताया कि गौशाला अंडरपास के पास लगे भीषण जाम की वजह से महिला की डिलीवरी एंबुलेंस के अंदर हुई. जब महिला को अस्पताल लाया गया तो जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ थे. उसके बाद उन्हें निगरानी के लिए आईसीयू में रखा गया था. फिर थोड़ी देर बाद उन्हें जनरल वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया. अभी जच्चा-बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ है और उन्हें कल डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

एक अन्य महिला ने भी एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म

सिर्फ इतना ही इस घटना से कुछ ही देर बाद एक दूसरी महिला ने जिसका नाम पूजा देवी है हापुड़ मोड़ ही एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दिया. ये प्रसव भी हापुड़ मोड़ पर ही हुआ. जाम की वजह से यहां भी मां बच्चे की जान खतरे में पड़ सकती थी.

Last Updated : Jun 8, 2019, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details