दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में 22 जुलाई से लेकर इतने दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, जानें क्या है वजह

By

Published : Jul 21, 2022, 10:00 PM IST

कावड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद के सभी स्कूल कॉलेज 22 जुलाई से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे. हालांकि जिन स्कूल कॉलेजों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां परीक्षाएं कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी.

कावड़ियों का जनसैलाब
कावड़ियों का जनसैलाब

नई दिल्ली/गाजियाबाद : सावन के पावन महीने में सड़कों पर कावड़ियों का जनसैलाब उमड़ रहा है. गाजियाबाद से इस बार 13 लाख कावड़ियों के गुजरने की संभावना जताई जा रही है. कावड़ यात्रा को मद्देनजर रखते हुए जिले के स्कूल कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित किया गया है.

जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह के जारी आदेश के मुताबिक जिले के सभी स्कूल कॉलेज 22 जुलाई से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे. हालांकि जिन स्कूल कॉलेजों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां परीक्षाएं कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी. जिलाधिकारी ने सभी शिक्षण संस्थाओं को आदेश का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है.

कावड़ियों का जनसैलाब
इसे भी देखें : दिल्ली में शिक्षण संस्थान खाेलने काे लेकर बड़ा फैसला, जानें कब से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज

कावड़ यात्रा के दौरान लाखों की संख्या में गाजियाबाद से कावड़ यात्री गुजरते हैं. कावड़ यात्रा को देखते हुए गाजियाबाद में कई रूटों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. ऐसे में छात्रों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो, इसको ध्यान में रखते हुए प्रशासन की तरफ से स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details