दिल्ली

delhi

अफगानिस्तान से लौटे कमांडो ने कहा- जल रहा है काबुल, हो रहे हैं ब्लास्ट

By

Published : Aug 17, 2021, 8:36 PM IST

Updated : Aug 17, 2021, 9:02 PM IST

क्या कंधार और क्या काबुल सभी जगह बहुत बुरे हालात हैं. हमने मजार-ए-शरीफ में लड़ाई के बीचों-बीच से अपने लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है. भारत पहुंचने पर ITBP के कमांडों ने बयां की अफगानिस्तान में फंसे लोगों की स्थिति...

afganistan latest news
भारतीय वायुसेना

नई दिल्ली/गाजियाबाद : अफगानिस्तान में तालिबानियों के कब्जे के बाद अफरा-तफरी का माहौल है. दुनियाभर के तमाम देशों ने अफगानिस्तान से अपने नागरिकों को निकालना शुरू कर दिया है. वहां, अभी भी सैकड़ों की संख्या में भारतीय नागरिक फंसे हुए हैं. मंगलवार को भारतीय वायुसेना का विमान ITBP के जवानों सहित 148 नागरिकों को लेकर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचा.

अफगानिस्तान में पिछले एक साल से पोस्टेड ITBP के कमांडो रविकांत गौतम ने बताया कि वे काबुल में दिनों दिन हालात को बिगड़ते हुए देखा है. गलियों में लड़ाई होते हुए देखी है. कंधार में, जहां हमारा कंसोलेट था, उसी दिन देखा कि वहां लड़ाई हो रही थी. मजार-ए-शरीफ में लड़ाई के बीचों-बीच से हमारे लोगों को निकाला गया. ऐसे ही हालात काबुल में भी देखे हैं. जहां पर बारूद और बम के धमाकों के बीच से हमारे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है.

भारतीय वायुसेना नागरिकों को लेकर अफगानिस्तान से लौटी

ये भी पढ़ें-काबुल एयरपोर्ट पर फंसे हैं भारतीय, सरकार से लगाई मदद की गुहार, देखें वीडियो

रविकांत एक कमांडो हैं. उन्होंने अपनी जॉब के बारे बताया कि कमांडो को सिर्फ फर्ज याद रहता है. कमांडो को टारगेट की चिंता होती है. उन्होंने कहा कि दुनिया, जब पैनिक मोड में होती है, तो दुनिया और लोगों को सुरक्षित निकालना सबसे इंपोर्टेंट है.

ये भी पढ़ें-हम भारत में सुरक्षित हैं, हमारा परिवार अफगानिस्तान में फंसा हुआ है

रविकांत ने बताया कि एक तरफ जहां वह कमांडो होने का फर्ज निभाते थे, तो वहीं दूसरी ओर बाप होने का फर्ज निभाते हुए बेटी को भी समझाते थे. उन्होंने कहा कि अब घर पहुंचकर बेटी से ढेर सारी बातें करेंगे.

Last Updated : Aug 17, 2021, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details