दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: अवैध निर्माण गिराने पहुंचे निगम अधिकारी, बुजुर्ग ने की छत से कूदने की कोशिश

शांति नगर इलाके में शनिवार को पुलिस और नगर निगम अधिकारी अवैध निर्माण गिराने के लिए पहुंचे. इस दौरान इलाके के लोगों ने इस कार्रवाई का काफी विरोध किया. हालांकि प्रभावित लोगों का कहना है कि उन्होंने ये मकान रजिस्ट्री करवा कर खरीदे थे.

By

Published : Oct 10, 2020, 7:10 PM IST

Affected people protest against illegal construction collapse in Shanti Nagar Ghaziabad
गाजियाबाद अवैध निर्माण शांति नगर अवैध निर्माण अवैध निर्माण लोगों का विरोध गाजियाबाद नगर निगम गाजियाबाद पुलिस

नई दिल्ली/गाजियाबाद: सिहानी गेट थाना क्षेत्र के शांति नगर इलाके में नगर निगम की टीम अवैध निर्माण गिराने पहुंची. जिसके बाद इलाके के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. भारी पुलिस बल के साथ यहां अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई पुलिस और पीएसी की मौजूदगी में शुरू कर दी गई. विरोध जाहिर करने के दौरान एक बुजुर्ग ने छत से कूदने की कोशिश की. जिसे पुलिस ने बचा लिया और हिरासत में लिया है.

अवैध निर्माण गिराए जाने का लोगों ने किया विरोध-प्रदर्शन
'लोगों के लिए की जाएगी वैकल्पिक व्यवस्था'

आपको बता दें कि इलाके के आसपास के मकानों को अवैध घोषित किया गया है. इसी निर्माण पर पिछले 3 हफ्ते से बुलडोजर चलाने की कवायद चल रही है. पुलिस की सतर्कता से बुजुर्ग की जान बाल-बाल बच गई. हालांकि पुलिस प्रशासन को लोगों के विरोध का लगातार सामना करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में पुलिस शनिवार को 11 मकानों को तोड़ने के लिए तैयार हुई थी.


जहां एक तरफ प्रभावित लोगों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने रजिस्ट्री करवा कर यह मकान खरीदे थे. उन्हें नहीं पता था कि यह अवैध जमीन पर बने हुए हैं. इसमें उनका कोई कसूर नहीं है. इसलिए वे विरोध कर रहे हैं. वहीं प्रशासन का कहना है कि प्रभावित लोगों के रहने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था का इंतजाम किया जा रहा है. उन्हें सरकारी योजना के तहत मकान देने का वादा किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details