दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: मास्क न पहनने वालों पर ड्रोन से रखी जा रही नजर, 23 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

By

Published : Nov 29, 2020, 9:29 PM IST

गाजियाबाद में ड्रोन कैमरे की मदद से मास्क न पहनने वाले 23 लोगों पर कार्रवाई की गई. जिलाधिकारी का सख्त निर्देश है कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. स्थानीय पुलिस हर जगह रोड पर मास्क न पहनने वालों को चिह्नित कर रही है.

Ghaziabad Action
गाजियाबाद कार्रवाई

नई दिल्ली/गाजियाबाद:रविवार ड्रोन कैमरे की मदद से मास्क न पहनने वाले 23 लोगों पर कार्रवाई की गई. अलग-अलग इलाकों में ड्रोन की मदद से ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है, जो सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडे ने आदेश दिया था कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्रोन कैमरा से निगरानी की जाएगी.

गाजियाबाद बिना मास्क के कार्रवाई

अगर आप भी बिना मास्क के घर से बाहर निकल रहे हैं तो ध्यान दीजिए कि आसमान से भी ड्रोन कैमरा आप पर निगरानी कर रहा है. आसमान से नोटिस होते ही कंट्रोल रूम के माध्यम से संबंधित पुलिस कर्मियों को बता दिया जाता है कि वहां बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं. इसके बाद तुरंत कार्रवाई कर दी जाती है. जिलाधिकारी का सख्त निर्देश है कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. स्थानीय पुलिस हर जगह रोड पर मास्क न पहनने वालों को चिह्नित कर रही है.


थानाध्यक्ष की होगी जवाबदेही

जिलाधिकारी ने फिर से साफ कर दिया है कि अगर ड्रोन कैमरा से निगरानी के दौरान लोग बिना मास्क के नजर आए तो संबंधित थानाध्यक्ष की जवाबदेही तय की जाएगी. पूछा जाएगा कि क्यों बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं. इसलिए थानाध्यक्ष भी ज्यादा सतर्क हो गए हैं और आज से यह बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. शुरुआती कार्रवाई में 23 लोगों पर हुई कार्रवाई के बाद नजीर साबित की गई है कि अब भी संभल जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details