दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 13, 2020, 6:16 PM IST

ETV Bharat / city

कौशांबी पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, 10 बोरी अवैध पटाखा बरामद

गाजियाबाद के कौशांबी इलाके से पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने 10 बोरी अवैध पटाखा बरामद की है. एएसपी केशव कुमार ने बताया कि कुछ ही दिन में करोड़ों रुपये के पटाखे बरामद किए गए हैं.

accused arrested with illegal firecrackers
अवैध पटाखा विक्रेता गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली-एनसीआर एनसीआर को पटाखों से होने वाले प्रदूषण से बचाने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैदी बरत रहा है. गाजियाबाद में अवैध पटाखों को लेकर लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में कौशांबी पुलिस ने 10 बोरी अवैध पटाखों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

अवैध पटाखा विक्रेता गिरफ्तार

आरोपी ने भारी मात्रा में पटाखे अपनी घर में छिपा रखे थे, जिसे वो चोरी छिपे बेच रहा था. अधिकारियों का कहना है कि लगातार ये ऑपरेशन जारी रहेगा, चोरी छिपे पटाखे बेचने की खबरें जहां से भी मिल रही हैं, तुरंत पुलिस एक्शन लेते हुए कठोर कार्रवाई कर रही है.


कुछ ही दिन में करोड़ों के पटाखे बरामद

बता दें कि हाल ही में पुलिस ने फारुख नगर इलाके में छापेमारी की थी, जहां से भारी मात्रा में पटाखे बरामद हुए थे. इसके अलावा सिहानी गेट इलाके में और शहर कोतवाली इलाके में भी कई बार कार्रवाई करते हुए पटाखे पकड़े गए हैं. इस तरह कुल कुछ ही दिनों में करोड़ों रुपये कीमत के पटाखे पुलिस ने बरामद किए हैं. एनजीटी के आदेश के बाद पुलिस की सख्ती और ज्यादा बढ़ गई है. क्योंकि एनजीटी ने नवंबर महीने में पूरी तरह से पटाखों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगाई हुई है, ताकि प्रदूषण के स्तर को पूरी तरह से खत्म किया जा सके.


चोरी छिपे न खरीदें पटाखे

पुलिस अधिकारी भी साफ तौर पर कह रहे हैं कि चोरी छिपे पटाखे खरीदने की कोशिश ना करें. क्योंकि पटाखे जलाने से दिल्ली-एनसीआर के लोगों का खुद का नुकसान होगा. जागरुकता काफी जरूरी है. इस विषय में प्रशासन की टीमें एनजीओ के साथ मिलकर भी लोगों को जागरूक कर रही है. जिस फारुख नगर इलाके में प्रशासन की कार्रवाई हुई थी वहां पटाखों का गढ़ कहा जाता है, लेकिन फिलहाल प्रशासन और पुलिस की मुस्तैदी से पटाखा बाजार में सन्नाटा पसरा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details