दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद एसपी सिटी बने अभिषेक वर्मा, बोले- महिला सुरक्षा होगा अहम मुद्दा

स्वतंत्रता दिवस से ठीक 2 दिन पहले आईपीएस ऑफिसर अभिषेक वर्मा ने गाजियाबाद में बतौर एसपी सिटी चार्ज संभाला है. जिसे लेकर उनका कहना है कि उनका विशेष ध्यान महिला सुरक्षा पर होगा.

By

Published : Aug 15, 2020, 12:18 PM IST

अभिषेक वर्मा
अभिषेक वर्मा

नई दिल्ली/गाजियाबाद: स्वतंत्रता दिवस से ठीक 2 दिन पहले आईपीएस ऑफिसर अभिषेक वर्मा ने गाजियाबाद में बतौर एसपी सिटी चार्ज संभाला है. इससे पहले वो लखनऊ में पोस्टेड रहे. उनका कहना है कि उनकी प्राथमिकता महिला सुरक्षा होगी.

जियाबाद एसपी सिटी का चार्ज संभाला अभिषेक वर्मा ने
आरडब्लूए से तालमेल जरूरी


एसपी सिटी अभिषेक वर्मा के अंडर में शहरी इलाके आते हैं. इस लिहाज से ट्रांस हिण्डन एरिया काफी ज्यादा महत्वपूर्ण एरिया है, क्योंकि यहां पर वसुंधरा, वैशाली, कौशांबी और इंदिरापुरम जैसे पॉश इलाके भी हैं. इन इलाकों में आरडब्ल्यूए काम करती है. जिससे तालमेल करके ही पुलिस अपराध को कम कर सकती है.

उनका कहना है कि मेट्रो सिटी के पास वाले शहर गाजियाबाद की पुलिसिंग कई लिहाज से महत्वपूर्ण होती है. यहां आरडब्ल्यूए काम करती है, यहां पर दर्जनों शिक्षण संस्थान है जहां दूर-दूर से युवा प्रोफेशनल स्टडीज के लिए आते हैं. एक तरफ जहां आरडब्लूए से तालमेल बनाना काफी जरूरी है, तो वहीं शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले स्टूडेंटस की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी बेहतर पुलिसिंग का ही हिस्सा है.



हार्डकोर क्रिमिनल पर नजर


एसपी सिटी अभिषेक वर्मा का कहना है कि हार्डकोर क्रिमिनल उनसे बच नहीं पाएंगे. जब उनसे पूछा गया कि एक तरफ गाजियाबाद शहर में लगातार महिलाओं के खिलाफ अपराध होता है. गाजियाबाद को क्राइम सिटी का नाम भी दिया जाता है, तो आप कैसे इस सब से निपटेंगे?

उनका कहना है कि हार्डकोर क्रिमिनल उनके निशाने पर होंगे और उनको जेल भेज कर क्राइम को काफी हद तक कम किया जा सकता है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह का कंप्रोमाइज नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details