दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 10, 2020, 7:54 PM IST

ETV Bharat / city

विकास दुबे को जिन लोगों ने पैदा किया वह खुलेआम घूम रहे हैं: सांसद संजय सिंह

कुख्यात अपराधी एवं कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौंती इलाके में पुलिस मुठभेड़ में एनकाउंटर में मारा गया.

Sanjay Singh on Vikas Dubey encounter
विकास दुबे को जिन लोगों ने पैदा किया वह खुलेआम घूम रहे हैं: संजय सिंह

नई दिल्ली/गाजियाबाद: चौबेरपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई की रात को हुए मुठभेड़ में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद से ही पुलिस घटना के मास्टरमाइंड विकास दुबे की तलाश में लगी हुई थी. गुरुवार को उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया. इस घटना को अंजाम देने वाले विकास दुबे को यूपी एसटीएफ मध्य प्रदेश से कानपुर लेकर जा रही थी. जहां शुक्रवार सुबह कानपुर नगर के भौंती के पास एनकाउंटर के दौरान उसे मार गिराया गया.

सांसद संजय सिंह
'उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच हो'
संजय सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि विकास दुबे को पैदा जिन लोगों ने किया अभी भी वह खुलेआम घूम रहे हैं. यह नेता, सत्ता, अपराधी और पुलिस का गठजोड़ है. जो पुलिस और नेता विकास दुबे साथ मिले हुए थे. उन पर कार्रवाई कब होगी. ऐसा तो नहीं कि विकास दुबे के साथ सब कुछ दफन कर दिया जाएगा. संजय सिंह ने कहा जरूरी यह है कि हाईकोर्ट के सिटींग जज की निगरानी में इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच हो और जो भी लोग इसमें शामिल हैं, चाहे किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता हो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.


'उत्तर प्रदेश जंगल राज में तब्दील'
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में उत्तर प्रदेश जंगल राज में तब्दील हो चुका है. हर जगह हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, बलात्कार इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. वास्तव में अगर उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाना है तो जो लोग अपराध को बढ़ावा और संरक्षण देने वाले लोगों उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details