दिल्ली

delhi

शहीदी दिवस पर गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे हजारों किसान और नौजवान

By

Published : Mar 20, 2021, 9:11 PM IST

गाजीपुर बॉर्डर समेत राजधानी दिल्ली की अन्य सीमाओं पर पिछले तीन महीनों से चल रहे किसान आंदोलन में संयुक्त किसान मोर्चा ने 23 मार्च को शहीदी दिवस पर देश भर के किसान-मज़दूर-नौजवानों को धरने पर शामिल होने का आह्वान किया है.

Ghazipur border farmers protest  farmers protest at delhi borders  farmers protest against farm laws  martyrs day program at ghazipur border  गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन  गाजीपुर बॉर्डर पर शहीदी दिवस  किसान आंदोलन में संयुक्त किसान मोर्चा
गाजीपुर बॉर्डर

नई दिल्ली/गाजियाबाद:केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर समेत राजधानी दिल्ली की अन्य सीमाओं पर पिछले तीन महीनों से किसानों का आंदोलन चल रहा है. आंदोलन में लगातार बुज़ुर्ग, महिलाएं और बच्चे डटे हुए हैं.

गाजीपुर बॉर्डर

वहीं आंदोलन की गति तेज करने के लिए किसान नेता लगातार कवायदें कर रहे हैं. अब संयुक्त किसान मोर्चा ने 23 मार्च को शहीदी दिवस पर देश भर के किसान-मज़दूर-नौजवानों को दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर किसानों के धरनों पर शामिल होने का आह्वान किया है.

ये भी पढ़ें :45 सालों से मना रहे लोकतंत्र विजय दिवस, स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा देने की मांग

भारतीय किसान यूनियन के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने इस बारे में बताया कि 23 मार्च को शहीद दिवस के मौके पर आंदोलन स्थल पर बड़ा कार्यक्रम होगा, जिसमें देश भर से किसान-मजदूर-नौजवान शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में टंकी के पानी से 70 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

उन्होंने कहा कि हालांकि मौजूदा समय में देश का किसान-मज़दूर खेती किसानी में व्यस्त है लेकिन फिर भी हजारों की संख्या में शहीदी दिवस पर किसान मजदूर और नौजवान गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर आंदोलन को मजबूत करेंगे.

बता दें कि 23 जनवरी को शहीदी दिवस पर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन (युवा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत गाजियाबाद समेत आसपास के विभिन्न गांवों में युवाओं के साथ पंचायत कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details