दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: 9000 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया उनके घर

डीएम ने आदेश दिया है कि अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही ट्रेन में एसएमएस के माध्यम से मजदूरों को बताया जाएगा, तभी वह रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे. कुल 9000 प्रवासी मजदूरों को उनके होमटाउन भेजने के बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

By

Published : May 19, 2020, 10:26 AM IST

9000 migrant laborers sent to their hometown in Ghaziabad
प्रवासी मजदूर

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में सोमवार की रात तक गाजियाबाद से कुल छह ट्रेनों अलग-अलग गंतव्य के लिए रवाना हो गई है. जिनमें 9000 प्रवासी मजदूर भेजे गए. बता दें कि सोमवार को रामलीला ग्राउंड में उमड़ी भीड़ के बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों की चिंता लगातार बनी हुई थी. वहीं देर रात तक डीएम और एसएसपी ने रेलवे स्टेशन और आसपास का जायजा लेकर मजदूरों का हाल भी जाना.

9000 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया उनके होमटाउन



खाने-पीने और सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था

जिन मजदूरों को रजिस्ट्रेशन के बाद ट्रेन में जाने की इजाजत मिल गई थी, उनके खाने-पीने का इंतजाम रेलवे स्टेशन पर भी अलग से किया गया. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से ख्याल भी रखा गया, डीएम और एसएसपी के अलावा, रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने भी व्यवस्था को लेकर सभी इंतजामों पर नजर रखी हुई थी.

वहीं डीएम ने आदेश दिया है कि अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही ट्रेन में एसएमएस के माध्यम से मजदूरों को बताया जाएगा, तभी वह रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे. कुल 9000 प्रवासी मजदूरों को उनके होमटाउन भेजने के बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने राहत की सांस ली. 5000 मजदूरों को 6 घंटे के भीतर ही रवाना किया गया, कोई अव्यवस्था ना हो, इसके लिए डीएम और एसएसपी देर रात तक जगह-जगह का जायजा लेते रहें.


शेल्टर होम का भी लिया जायजा

डीएम और एसएसपी ने शेल्टर होम का भी जायजा लिया. साथ ही शेल्टर होम में जाकर मजदूरों का दर्द समझा और उनसे पूछा कि आपको खाने पीने की कोई समस्या तो नहीं है, इन मजदूरों को भी जल्द इनके होमटाउन भेजने की व्यवस्था की जा रही है, इस बात का विश्वास अधिकारियों ने मजदूरों को दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details