दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में कोरोना के नौ नए मामले आए सामने, UK से लौटा छात्र मिला संक्रमित

By

Published : Dec 24, 2021, 5:50 PM IST

गाजियाबाद में कोरोना के आज 9 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की संख्या 32 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिसंबर में कोरोना के कुल 58 मामले सामने आए हैं.

गाजियाबाद में कोरोना के 9 नए मामले आए सामने
गाजियाबाद में कोरोना के 9 नए मामले आए सामने

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ने लगी है. जिले में कोरोना के आज 9 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की संख्या 32 पहुंच गई है. जिनमे से 28 मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं जबकि चार मरीज़ अस्पताल में भर्ती है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिसंबर में कोरोना के कुल 58 मामले सामने आए हैं. जिसमे से 26 मरीज़ पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

गाजियाबाद में अबतक कोरोना के कुल 55738 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमे से जून में 324, जुलाई में 65, अगस्त में 26, सिंतबर में 18, अक्टूबर में 14 और नवंबर में कोरोना के 6 मामले सामने आए थे. हालांकि आज कोरोनावायरस के 9 नए मामलों में ओमिक्रोन वैरिएंट की किसी प्रकार की पुष्टि नही हुई है. संक्रमित मिले 9 मरीजों में यूनाइटेड किंगडम से लौटा 19 साल का युवक भी संक्रमित मिला है. जबकि अन्य मरीजों की किसी प्रकार की कोई विदेश से ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है.

पढ़ें:करीना कपूर खान की ओमीक्रोन रिपोर्ट आई नेगेटिव, 13 दिन से आइसोलेट हैं एक्ट्रेस

वहीं, कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग (Ghaziabad Health Department) भी अलर्ट हो गया है. स्वास्थ विभाग ने ओमीक्रोन से बचाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. गाज़ियाबाद के मुख्य चिकितस्या अधिकारी भवतोष शंखधर के मुताबिक भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार ओमीक़ोन से बचाव को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं.

ओमिक्रोन के खतरे को मद्देनजर रखते हुए विदेश से आने वाले यात्रियों पर निगरानी रखी जा रही है. जिन देशों में ओमीक़ोन के केस सामने आए हैं वहां से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. टेस्टिंग में भी इजाफा किया गया है. जिले में निगरानी समितियों को भी विशेष तौर पर अलर्ट रहने के लिए निर्देशित किया गया है. जिससे कि विदेश से आने वाले व्यक्ति की सूचना तत्काल स्वस्थ विभाग को मिल सके.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details