दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: NDRF कैंप में लगाए गए 4000 पौधे, वीके सिंह रहे मौजूद

आज गाजियाबाद की एनडीआरएफ यूनिट में भी 4000 पौधे लगाए गए. इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद जनरल वीके सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री अतुल गर्ग, गाजियाबाद जिलाधिकारी अजयशंकर पांडेय सहित कई लोग उपस्थित रहे.

By

Published : Jul 5, 2020, 3:14 PM IST

4000 plants planted in NDRF camp in ghaziabad
गाजियाबाद में पौधारोपण

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में आज मिशन वृक्षारोपण 2020 के तहत पूरे प्रदेश में 25 करोड़ पौधे लगाए जाने हैं. इसी कड़ी में आज गाजियाबाद की एनडीआरएफ यूनिट में भी 4000 पौधे लगाए गए. इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद जनरल वीके सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री अतुल गर्ग, गाजियाबाद जिलाधिकारी अजयशंकर पांडेय सहित कई लोग उपस्थित रहे.

NDRF कैंप में लगाए गए 4000 पौधे

हर साल लगाए जाते हैं पौधे
बता दें कि एनडीआरएफ में प्रत्येक साल हजारों की तादाद में पौधे लगाए जाते हैं. वहीं वीके सिंह ने बताया कि लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से निजात पाने में पौधों का अहम रोल होता है. पर्यावरण को संतुलित करने में भी अहम भूमिका पेड़ पौधे ही निभाते हैं. एनडीआरएफ कमांडेंट पी के श्रीवास्तव ने कहा कि प्रत्येक साल हजारों की संख्या में एनडीआरएफ के कंपाउंड में वृक्षारोपण किया जाता है. साथ ही लगाए गए पौधों की पूरी देखभाल भी की जाती है.


NCR का प्रदूषण होगा कम

एनसीआर में गाजियाबाद का प्रदूषण आमतौर पर काफी ज्यादा पाया जाता है. एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार के लिए जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाएं. भारी संख्या में अगर इसी तरह से पौधे लगाए जाएंगे और हर कोई उन पौधों की देखभाल का प्रण भी लेगा तो, एनसीआर का प्रदूषण जल्द कम किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details