दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

फरीदाबाद में मजदूरों ने किया उप श्रम आयुक्त का घेराव

फरीदाबाद में कंपनी की ओर से निकाले गए मजदूरों ने मंगलवार को सेक्टर 12 स्थित उप श्रम आयुक्त के कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा.वहीं, मजदूरों ने कंपनी मालिक के खिलाफ जामकर नारेबाजी भी की.

By

Published : Dec 10, 2019, 11:22 PM IST

Labor performance
मजदूरों का प्रदर्शन, Labor performance

नई दिल्ली/ फरीदाबाद: शहर के सेक्टर 6 में स्थित बोनी पॉलीमर कंपनी से निकाले जाने के बाद मजदूरों ने सीटू के आह्वान पर सेक्टर 12 में स्थित उप श्रम आयुक्त के कार्यलय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा है. मजदूरों का कहना है कि सेक्टर 6 में स्थित बोनी पॉलीमर कंपनी ले ऑफ के नाम पर 46 परमानेंट मजदूरों को नौकरी से निकल दिया है.

उप श्रम आयुक्त का मजदूरों ने किया घेराव

सीटू के उपप्रधान वीरेंद्र सिंह डंगवाल ने बताया कि पिछले 5 सालों से कंपनी के प्रबंधकों ने मिल कमेटी द्वारा प्रस्तुत मजदूरों की मांगों पर कोई संज्ञान नहीं लिया. लंबित मांगों को पूरा करने के बजाए मजदूरों को नौकरी से निकालना शुरू कर दिया गया है.

'कंपनी मालिक कर रहा है तानाशाही'

उन्होंने कहा कि फैक्ट्री प्रबंधकों की ओर से मजदूरों पर तानाशाही की जा रही है और ना ही मजदूरों के डीए की किस्त का भुगतान हुआ है, साथ ही इस साल का दिवाली गिफ्ट और बोनस भी नहीं दिया गया है.

उग्र प्रदर्शन की दी चेतावनी

मजदूरों ने कंपनी मालिक को चतेवानी देते हुए कहा है कि अगर कंपनी मालिक हमारी मांगो को और निकाले गए मजदूरों को फिर से काम पर नहीं रखते हैं तो हम लोग सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details