दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 23, 2019, 10:57 PM IST

ETV Bharat / city

कड़े पहरे के बीच EVM, 100 पुलिस कर्मी दिन-रात दे रहे हैं पहरा

फरीदाबाद जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम के लिए अलग-अलग स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं. वहीं मतगणना केंद्र के चारों तरफ अस्थाई नाके बनाए गए हैं. हर मतगणना केंद्र की सुरक्षा में करीब 100 पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है.

कड़े पहरे के बीच EVM

नई दिल्ली/फरीदाबाद:24 अक्टूबर को हरियाणा में मतगणना होगी. जिसकी तैयारियां प्रशासन की ओर से पूरी की जा चुकी है. अगर बात फरीदाबाद की करें तो फरीदाबाद प्रशासन की ओर से भी तैयारियां पूरी की जा चुकी है.

कड़े पहरे के बीच EVM

स्ट्रांग रूम के बाहर कड़ी सुरक्षा
जिले की सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस लेते हुए ईवीएम को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में पहुंचा दिया है. पुलिस आयुक्त सूबे सिंह ने बताया कि ईवीएम की सुरक्षा के लिए थ्री लेयर सिक्योरिटी का घेरा तैयार किया गया है. ईवीएम की सुरक्षा का जिम्मा अर्धसैनिक बलों के जवानों का है. जो मतगणना केंद्र के बाहर दिन-रात पहरा दे रहे हैं.

थ्री लेयर सुरक्षा में ईवीएम
सूबे सिंह ने बताया कि स्ट्रांग रूम के पहली लेयर की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआरपीएफ के हवाले है, जबकि दूसरी लेयर की सुरक्षा आईआरबी के जवानों की है. वहीं तीसरी लेयर की सुरक्षा स्थानीय पुलिस के जिम्मे है.

अलग-अलग स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम
फरीदाबाद की सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम के लिए अलग-अलग स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं. तिगांव विधानसभा की ईवीएम गुर्जर भवन सेक्टर 16, फरीदाबाद विधानसभा की ईवीएम डीएवी स्कूल सेक्टर 14, बड़खल विधानसभा की ईवीएम दौलतराम धर्मशाला, एनआईटी विधानसभा की ईवीएम लखानी धर्मशाला, बल्लभगढ विधानसभा की ईवीएम अग्रवाल धर्मशाला बल्लभगढ़ और पृथला विधानसभा की ईवीएम पंजाबी भवन सेक्टर 16 में रखी गई हैं. इन पर 24 घंटे सुरक्षा का खाका तैयार किया गया है.

मतगणना केंद्र के चारों तरफ लगा अस्थाई नाका
वहीं मतगणना केंद्र के चारों तरफ अस्थाई नाके बनाए गए हैं. हर मतगणना केंद्र की सुरक्षा में करीब 100 पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा थाना प्रबंधक को भी हर दो घंटे में सुरक्षा कर्मियों की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details