दिल्ली

delhi

फरीदाबाद: पूर्व विधायक ललित नागर की माता को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं कुमारी सैलजा

कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर की माता जी स्व. श्रीमती विद्यावती की श्रद्धांजलि सभा में हरियाणा कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा, केंद्रीय राज्यमंत्री चौ. कृष्णपाल गुर्जर सहित हजारों लोगों ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए नागर परिवार को ढांढस बंधाया.

By

Published : Apr 12, 2021, 2:57 PM IST

Published : Apr 12, 2021, 2:57 PM IST

Tribute meeting of late Mrs. Vidyavati Faridabad news
फरीदाबाद: पूर्व विधायक ललित नागर की माता को श्रद्धांजलि देने पहुंची कुमारी सैलजा

नई दिल्ली/फरीदाबाद: तिगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर की माता जी स्व. श्रीमती विद्यावती की श्रद्धांजलि सभा रविवार को सेक्टर-16 स्थित किसान भवन में आयोजित की गई.

इस दौरान हरियाणा कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा, केंद्रीय राज्यमंत्री चौ. कृष्णपाल गुर्जर, विधायक नीरज शर्मा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, फिरोजपुर झिरका के विधायक मम्मन खान, विधायक जगबीर सिंह मलिक, विधायक प्रशांत चौधरी, सहित तिगांव क्षेत्र से कई गांवों के पंच-सरपंच, राजनैतिक, शिक्षविद एवं धार्मिक संगठनों के हजारों लोगों ने श्रीमती विद्यावती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए नागर परिवार को ढांढस बंधाया.

ये भी पढ़ें- सिरसा में किसान आंदोलन के लिए चंदा मांगने पर विवाद, बात बढ़ी तो फायरिंग हो गई

इस दौरान कुमारी सैलजा ने स्व. विद्यावती को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जीवन-मरण सृष्टि का नियम है, जिसने इस संसार में जन्म लिया है, उसकी मृत्यु निश्चित है और एक दिन हम सभी को इस संसार से जाना है, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है, जो अपने जीवन काल में समाजसेवा एवं परोपकारी कार्याें के लिए सदैव लोगों के दिलों में बस जाते है, श्रीमती विद्यावती भी ऐसी ही परोपकारी आत्माओं में से एक थी, जिन्होंने सदैव समाजसेवा को महत्व दिया और यही कारण है कि आज नागर परिवार राजनीति एवं समाजसेवा में अपनी एक अलग पहचान बना चुका है.

कुमारी सैलजा ने पूर्व विधायक ललित नागर की माता श्रीमती विद्यावती को सही मायनों में महिला सशक्तिकरण प्रतिमूर्ति की संज्ञा देते हुए कहा कि श्रीमती विद्यावती महिलाओं के लिए आदर्श है क्योंकि उन्होंने मेवात जैसे क्षेत्र में जन्म लेकर अपने आपको शिक्षित कर उस समय महिलाओं में शिक्षा की अलख जगाई, जब महिलाओं को घूंघट में रहकर ही जीवन बसर करना पड़ता था.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में किस श्रेणी में लगी कितनी वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए आंकड़े

उन्होंने कहा कि आज नागर परिवार उनके पदचिन्हों पर चलते हुए राजनीति व समाजसेवा में अपनी अह्म भागीदारी निभा रहा है. इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भी अपने संबोधन में स्व. श्रीमती विद्यावती को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि मनुष्य के जीवन में मां का सबसे उच्च स्थान होता है तथा मां ही सबसे पहली गुरू होती है, जो बच्चों संस्कारवान बना समाज में श्रेष्ठ स्थान दिलाती है. इसी का परिणाम है कि आज नागर परिवार समाजसेवा व राजनीति में फरीदाबाद ही नहीं बल्कि हरियाणा में भी अलग स्थान बना चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details