दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

फरीदाबाद: कर रहा था ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर ठगी, दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा

दिल्ली में साइबर क्राइम की वारदातें लगातार सामने आ रही हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस काफी सतर्क नजर आ रही है. इसी बीच साउथ दिल्ली कि साइबर सेल की टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर फर्जीवाड़े के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 4, 2021, 10:52 PM IST

south-delhi-cyber-cell-team-arrest-an-accused-in-case-of-fraud-in-name-of-oxygen-cylinder
दिल्ली पुलिस ने फरीदाबाद से पकड़ा ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली/फरीदाबाद: साउथ दिल्ली कि साइबर सेल की टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर फर्जीवाड़े के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान रोहित कुमार के रूप में की गई है. गिरफ्तार आरोपी हरियाणा के फरीदाबाद जिले के इस्माइलपुर गांव का रहने वाला बताया जा रहा है.

दरअसल एक शिकायतकर्ता मोहित गुप्ता कोटला मुबारकपुर ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उन्होंने एक व्यक्ति के नाम पर पैसे भेजे थे. लेकिन वह पैसे दूसरे अकाउंट में चले गए हैं. जांच में पता चला है कि वह एक शहंशाह नाम के व्यक्ति के नाम पर दो बैंक खाते चलाए जा रहे हैं. मामला संवेदनशील होने के कारण जांच साइबर सेल की टीम को सौंपी गई.

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी विजेंद्र बिधूड़ी ने साइबर सेल इंस्पेक्टर अजीत कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसमें एसआई अजीत सिंह हेड कॉन्स्टेबल रामवीर, कॉन्स्टेबल संदीप को शामिल किया गया. टीम ने तकनीकी जांच के आधार पर आरोपित व्यक्ति के बारे में पता लगाया. जांच करने पर पता चला कि सर्विस कुमार ने अपने बापू पार्क कोटला पता आईडी के आधार पर बैंक डीएलएफ कॉलोनी में खोला.

ये भी पढ़िए:मुख्यमंत्री सहायता कोष की जांच की मांग खारिज, याचिकाकर्ता पर 50 हजार रुपये का जुर्माना

बैंक खाता खोलने के बाद उन्होंने अपना पता बदल दिया. उन्होंने सर्विस को अपने बैंक कार्ड और सिम दिए, जो धोखाधड़ी के उद्देश्य के लिए इनका उपयोग करता था. तकनीकी निगरानी के बाद जांच के आधार पर पुलिस ने हरियाणा में छापेमारी कर आरोपी को पकड़ लिया. पूछताछ पर आरोपी की पहचान रोहित कुमार के रूप में हुई. फिलहाल टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details